March 28, 2024

बाल बसेरा किड्स प्ले स्कूल ने धूमधाम से मनाया वार्षिक उत्सव

Poonam Chauhan/Alive News
फरीदाबाद : बच्चों की परवरिश पर ध्यान दे अभिभावक तभी जाकर वह अच्छे नागरिक बन सकते है और देश का भविष्य उज्जवल हो सकता है। अभिभावक अपने बुजुर्गो का सम्मान करे और नन्हें बच्चों को भी यही सिखाए क्योंकि यही वो उम्र है जिसमें बच्चे देखकर सिखने की कोशिश करते है और उसे अपने जीवन में अपनाते है उक्त वाक्त जनक सेवा समिति के पे्रस्डिेंट अरूण मेहरा ने मुख्यातिथि के रूप में सैक्टर-11 स्थित बाल बसेरा किड्स प्ले स्कूल के वार्षिक उत्सव के दौरान कहे।

2

वार्षिक उत्सव में स्कूल के सभी छात्रों ने बढ-चढक़र भाग लिया, वहीं इस मौके पर छात्रों के अभिभवक भी मौजूद थे। इस अवसर पर मुख्यातिथि के रूप में जहां जनक सेवा समिति के पे्रस्डिेंट अरूण मेहरा मौजूद रहे, वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में अरावली इंटरनेशनल स्कूल की प्रिंसीपल रिमा राय ने भी शिरकत की।

स्कूल की प्रिंसीपल मिनाक्षी तंवर ने मुख्यातिथि का बुके देकर स्वागत किया और साथ ही अभिभावकों के कार्यक्रम में आने पर धन्यवाद व्यक्त किया। मुख्यातिथि के द्वीप प्रज्जवलन से कार्यक्रम की शुरूआत की गई। इसके पश्चात नन्हे छात्रों ने सरस्वती वन्दना के साथ ही स्वागत गीत गाकर अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर पर नन्हे छात्रों ने ‘ओ माई फ्रेंड गणेशा, तू रहना साथ हमेशा’ और ‘इतनी सी खुशी, इतनी सी हसी’ गाने पर अपनी परर्फोमेंस देकर सभी का दिल जीत लिया।

1

वहीं दूसरी तरफ दर्शकों को जागरूक करते हुए एक छात्र ने ट्रैफिक लाईट के बारे में सभी को समझाया। इस मौके पर स्कूल की प्रिंसीपल मिनाक्षी ने छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि जीवन में बुर्जुग बहुत मायने रखते है, हमें अपने बुजुर्गो का सम्मान करना चाहिए और उनके विचारों पर अमल करना चाहिए। बड़े बुजुर्ग हमें जीवन की सच्चाई से रूबरू कराते है और हमारा भला सोचते है।

इसके साथ ही छात्रों को पढ़ाई को लाईट नहीं लेना चाहिए और दिल लगाकर पढ़ाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अभिभावक अपने छात्रों के प्रति जागरूक हो और छात्रों की हर एक्टिविटी पर ध्यान रखे। उनके फ्रेंड सर्कल को जाने और समझे कहीं आपका बच्चा गलत संगत में तो नहीं है। अध्यापकों के साथ ही अभिभावकों को भी जागरूक होना होगा तभी जाकर हम बच्चों को सभ्य और अच्छा नागरिक बना सकते है। इस मौके पर स्कूल का पूरा स्टाफ मौजूद था।