April 25, 2024

जीवा स्कूल में पेरेन्टस मीटिंग में बच्चों ने जमाया रंग

Faridabad/Alive News : 21बी स्थित जीवा पब्लिक स्कूल में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। विद्यालय में पेरेन्टस टीचर मीटिंग के दौरान अभिभावाकों को छात्रों के प्रतिभा एवं गुणों से भी अवगत कराया गया। विद्यालय में इस कार्यक्रम के द्वारा यह दर्शाया गया कि विद्यालयों में छात्रों का सर्वांगीण विकास होता है।

यहां पर छात्रों को पाठ्यक्रम के साथ-साथ अनेक प्रकार के अन्य क्रियाकलापों को भी सीखाया जाता है। विद्यालय में जहां पर विज्ञान, व्यापार, तकनीक, कम्पयूटर का ज्ञान देकर छात्रों के भविष्य को संवारने का प्रयत्न किया जाता है। वहीं सांस्कृतिक विषयों का ज्ञान देकर छात्रों को भारतीय संस्कृति से जोडक़र भी रखा जाता है।

कार्यक्रम में विभिन्न कक्षाओं के छात्रों ने भाग लिया एवं अपनी-अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम में छात्रों ने समूह गान प्रस्तुत किया जिसमें उन्होंने सुर, लय-ताल का अद्भुत संगम प्रस्तुत किया। इसके उपरान्त कुछ छात्रों ने नृत्य भी प्रस्तुत किया तथा जिसमें छात्रों ने कला के साथ पर्यावरण की स्वच्छता के विषय में भी बताया।

छात्रों ने योग की मुद्राएं भी प्रस्तुत की और स्वस्थत रहने का भी संदेश दिया। इस अवसर पर विद्यालय के अध्यक्ष ऋषिपाल चौहान ने उन अभिभावकों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जिन्होंने इंडिया इन एक्शन कार्यक्रम में सक्रिय रूप से भाग लिया एवं सामाजिक कल्याणकारी कार्य किए।

विद्यालय के अध्यक्ष ऋषिपाल चौहान ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चे केवल देख कर ही सीखते हैं अत: अभिभावकों एवं शिक्षकों को उनके सामने अपने आदर्श ही प्रस्तुत करने चाहिए। यदि अभिभावक अपने बच्चों के समक्ष अपने कत्र्तव्यों का निर्वाह करेंगे तो अवश्य ही बच्चा भी अपने कत्र्तव्यों का निर्वाह करेगा।