April 23, 2024

सेमिनार में छात्रों को सिखाए ‘डर’ से लडऩे गुर

Faridabad/Alive News : सोहना रोड, फरीदाबाद स्थित शिक्षा भारती पब्लिक स्कूल में ‘समस्या और समाधान’ विषय पर एक सेमिनार का आयोजन किया गया। जिसमें छात्रों को समस्या होने पर घबराना नहीं चाहिए बल्कि इसका हंसकर मुकाबला करना चाहिए ऐसा करने से आधी समस्या तो स्वमं ही हल हो जाती है, के बारे में बताया गया।

सेमिनार में मुख्य वक्ता अमन कोहली ने बच्चों को समस्या और समाधान विषय पर सम्बोधित करते हुए कहा कि समस्या से भागना इसका कभी हल नही हो सकता, समस्या का हल तो इसका डटकर मुकाबला करने से ही हो सकता है। कोहली ने कहा कि प्रत्येक समस्या हमे एक नई सीख देकर जाती है।

मनुष्य के जीवन में समस्या का आना संभाविक है और इसका जन्म आगमन प्रस्थिति वश होता हैऔर इसका समाधान भी इन्ही परस्थितियों में छिपा होता है बस जरूरत होती है अपना संतुलन बनाए रखने की और हौसले के साथ इसका हल ढूढऩे की।

सेमिनार के अंत मे स्कूल की प्रिन्सिपसल सुशील गेरा ने आए वक्ता अमन कोहली का धन्यवाद किया तथा बताया कि शिक्षा भारती पब्लिक स्कूल समय-समय पर भिन्न-भिन्न विषयो पर ऐसे सेमिनार्स का आयोजन करता रहता है जिससे कि बच्चों को नई जानकारियां मिलती रहे और उनका हर क्षेत्र में चौमुखी विकास संभव हो सके।