April 19, 2024

बच्चों को किताबी ज्ञान के साथ संस्कृति से रूबरू करवाना जरुरी : विपुल गोयल

Faridabad/Alive News : बच्चे ही देश का भविष्य है और देश के इस भविष्य को सुधारने की जिम्मेदारी शिक्षकों पर ही होती है और इस कार्य को वेद पब्लिक स्कूल के शिक्षक बखूबी अंजाम दे रहे हैं। उक्त विचार हरियाणा के कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने नहरपार स्थित वेद पब्लिक स्कूल में आयोजित वार्षिकोत्सव समारोह को संबोधित करते हुए कही। इस मौके पर मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि शिक्षकों का यह भी कर्तव्य है कि वह बच्चों को किताबी ज्ञान के साथ-साथ नैतिक शिक्षा और संस्कृति के बारे में भी जानकारी दे।

इस मौके पर स्कूल के चेयरमैन वेदराम सैनी ने मंत्री विपुल गोयल का स्वागत किया। इस अवसर पर स्कूल बच्चो ने सांस्कृतिक व रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर वहां उपस्थित सैंकडों लोगों का मन मोह लिया। इस अवसर पर चेयरमैन ने कहा कि स्कूल बच्चों का पहला वह स्थान है जहां से वह अपने जीवन की सुखद शुरूआत करता है।

उन्होंने कहा कि माता पिता के बाद उसका पहला स्थान स्कूल होता है जहां वह बहुत कुछ सीखता है जिसे वह जीवन भर याद रखता है। उन्होंने कहा कि बच्चे भगवान का रूप होते है और इन्हें जिस तरह से ढालोगे यह वैसे ही बनेंगे इसीलिए इनकी परवरिश एवं शिक्षा में किसी प्रकार की लापरवाही ना बरती जाए। इस मौके पर स्कूल की प्रिंसीपल दर्शन सैनी ने स्कूल की वार्षिक रिर्पोट प्रस्तुत की और सभी आए हुए अतिथियों का धन्यवाद किया।

अंत में मंत्री विपुल गोयल ने प्रतिभावान बच्चों को ट्राफी देकर पुरस्कृत किया। इस अवसर पर पार्षद सुभाष आहूजा, पार्षद नरेश नंबरदार, स्कूल के सरपरस्त महेंद्र सैनी, प्रेमचंद सैनी, ललित, पवन सैनी, मुकेश, कमल, देवराज, दीनदयाल सहित स्कूल के शिक्षक व सैंकडों लोग मौजूद थे।