Palwal/Alive News : बाता स्थित एस.डी. पब्लिक स्कूल के प्रांगण में वृक्षारोपण का उत्सव मनाया गया। कार्यक्रम का आयोजन स्कूल के चेयरमैन देवी राम की अध्यक्षता में किया गया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में राम सरपंच ‘अमरोली’ (निदेशक ऑफ फरीदाबाद को ऑपरेटिव बैंक) तथा वीरेंद्र दोहन सरपंच रैदासका अपने बच्चों को अधिक से अधिक पेड़ लगाने के लिए प्रेरित किया।

स्कूल के बालवाडिय़ो ने अपने नन्हें-नन्हें हाथों से स्कूल के प्रांगण में पौधे रोपित किए और पौधों में जल देने के साथ-साथ उन्होंने यह प्रण भी लिया कि जैसे वह अपनी ऊर्जा के लिए भोजन करते हैं, वैसे ही रोपित किए गए पौधों को जीवन देने के लिए रोजाना जल देंगे और पौधों को कोई नुकसान न हो इस बात का भी ध्यान देंगे।

बच्चों ने पौधारोपण करते हुए ‘धरती माता करे पुकार पेड़ पेड़ पौधों से भरा हो यह संसार’ स्लोगन भी बोले। इस मौके पर स्कूल के चेयरमैन देवी राम और प्रधानाचार्य गीता तालान ने बच्चों को वृक्षों के महत्व को समझाया तथा साथ ही बच्चों को वृक्षों की कमी के कारण बढ़ती परेशानियों के विषय में अवगत कराया।

उन्होंने इसकी कमी से होने वाले नुकसान के बारे में बताया। उन्होंने यह भी कहा कि पौधे से केवल हरियाली ही नहीं होती है बल्कि इससे वातावरण शुद्ध होता है और शुद्ध वातावरण में सासं लेने से मानसिक विकास होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here