April 26, 2024

वृंदा इंटरनेशनल स्कूल में मातृ दिवस पर बच्चों ने पेश की मनमोहक प्रस्तुति

Faridabad/Alive News : एस. जी. एम. नगर स्थित वृंदा इंटरनेशनल स्कूल में मातृदिवस उत्सव मनाया गया। कार्यक्रम की शुरूआत प्रार्थना व मन्त्रोच्चारण से की गई। कक्षा ऑठवी की आंचल व कक्षा सातवीं की सिमरन ने अपने अंग्रेजी व हिंदी वक्तव्यों में मातृ दिवस का महत्व बताया।

छात्रों ने एक नाटिका द्वारा ‘मां की ममता’ व उसके असीम प्रेम का उदाहरण प्रस्तुत किया। कक्षा दूसरी के छात्रों ने मनमोहक नृत्य की प्रस्तुति की। विभिन्न कक्षाओं के विद्यार्थियों ने अपनी मां को समर्पित करते हुए बड़ी ही भावात्मक कविता पठन किया।

कविता गायन प्रतियोगिता में अंग्रेजी में क्रमश कक्षा आठवी की आंचल, कक्षा दूसरी की निधि, कक्षा तीसरी की कोमल प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किए तथा हिंदी में कक्षा नवीं की करूणा, कक्षा दूसरी की अशीता, कक्षा तीसरी के हेमन्त ने प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किए।

कक्षा सातवीं व आठवीं के छात्राओं ने ’’मेरी मां’’ गाना प्रस्तुत किया। कार्यक्रम के अन्त में स्कूल की निदेशक विजय लक्ष्मी ने कहा कि ’’मां के चरणों में ईश्वर का निवास है। सभी को अपनी मां को सदा नमन व आदर करने के लिए प्रेरित किया व सभी बच्चों को प्रोत्साहित किया व विजेताओं को बधाई दी। कार्यक्रम में स्कूल प्रधानाचार्या सुषमा गौर व उपप्रधानाचार्या जोबा गुहा भी उपस्थित थे।