तरूण निकेतन स्कूल में हर्षोल्लास से मनाया बाल दिवस

0
89

Faridabad/Alive News : पल्ला स्थित तरूण निकेतन पब्लिक स्कूल में बुधवार को बाल दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर रंगारंग प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के तौर पर पहुंचे, निर्देशक कमल सिंह तंवर, चेयरमैन हिमांशु तंवर, मैनेजर रूमा तंवर, प्रधानाचार्या पी.एल. सिंह और स्वाति तंवर की उपस्थिति में कार्यक्रमों की शुरुआत हुई।

विद्यालय में बाल दिवस के अवसर पर अभिभावकों को सादर आमंत्रित किया गया। बच्चों के द्वारा स्वागत नृत्य प्रस्तुत किया गया। छोटे-छोटे नटखट नन्हें-मुन्ने बाल कलाकारों द्वारा एक नृत्य नाटिका द्वारा अलग-अलग व्यवसायों को दर्शाया गया। कई रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये जैसे इस जहाँ के लिए, बम बम बोले, हरियाणवी डांस, गिद्दा, बच्चों की दुनिया, और चक दे इंडिया आदि। बेटी बचाओ नृत्य द्वारा बेटी हमारे समाज और देश के लिए कितनी महत्त्वपूर्ण हैं कि महत्ता बताई गई हैं। छोटे-छोटे बच्चों ने कबीर के नितिविषयक दोहे प्रस्तुत किए। बाल मजदुर हमारे समाज व् देश के लिए अभिशाप विषय पर नृत्य नाटिका प्रस्तुत की गई।

सभी ने नाटक का भरपूर आनंद उठाया। बच्चों का उत्साह देखने लायक था, कार्यक्रम का समापन बड़े ही उत्साह पूर्वक किया गया। समापन में जय हो के गाने पर नृत्य करके बच्चों ने अनेक कलाबाजियों का प्रदर्शन किया जिसे देख सारे अभिभावक बहुत ही खुश हुए।

Print Friendly, PDF & Email