‘हैप्पी डेज’ स्कूल में कलरफुल गिफ्ट देख खिले बच्चों के चेहरे

0
100

Faridabad/Alive News : पर्वतीया कॉलोनी स्थित ‘‘हैप्पी डेज’ प्ले स्कूल में रक्षाबंधन का फेस्टिवल बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। सभी छोटी-छोटी बालिकाओं ने अपने सहपाठियों की कलाईयों पर बड़ी सुंदर-सुंदर और रंग-बिरंगी राखियां बांधी और उनका मुख मिष्ठान भी कराया। इसके बदले में सहपाठियों ने चॉकलेट देकर राखी बांधने पर उनका धन्यवाद किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल के चेयरमैन पंकज तिवारी और प्रिंसीपल वीना तिवारी ने की।

इस मौके पर पंकज तिवारी और प्रिंसीपल वीना तिवारी ने उपस्थितगणों को रक्षाबंधन की बधाई देते हुए कहा कि रक्षाबंधन भाई बहन का एक-दूसरे के प्रति असिम प्यार, समर्पण और त्याग को भी दर्शाता हैं। भाई-बहन साल भर इस त्यौहार का इंतजार करते हैं।

वहीं, भाई अपनी बहनों को भेंट के रूप में जीवन भर उनकी रक्षा का वचन देते हैं। इसलिए स्कूल ऐसे पर्वो को अधिक महत्व देता है, जिनसे बच्चों को अपने कल्चर के बारे में जानकारी मिले और ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन से बच्चें कहीं न कहीं अपने इतिहास और समाज से भी जुड़े रहते है। इस मौके पर स्कूली स्टाफ भी मौजूद रहा| जिन्होंने कार्येक्रम को सफल बनाने में अपना पूरा योगदान दिया(

Print Friendly, PDF & Email