March 29, 2024

सूरजकुंड मेले में लीगल लिटरेसी स्टाल पर बच्चों की लघु नाटिका

Faridabad/Alive News : राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, सराय ख्वाजा की प्राचार्या नीलम कौशिक के निर्देशानुसार जूनियर रेडक्रॉस व सेंट जान एबुंलैंस बिग्रेड ने बिग्रेड अधिकारी रविन्द्र कुमार मनचन्दा के नेतृत्व में 32वें अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुण्ड मेले में कानूनी शिक्षा प्रकोष्ठ सैल पर आम जनों को कानूनी सहायता प्राप्त करने के बारे में जागरुक किया।

सराय ख्वाजा की जूनियर रेडक्रॉस के सभी सदस्यों ने पैनल अघिवक्ता रविन्द्र गुप्ता और अन्य अधिकारियों से कानूनी सहायता से सम्बन्धित साहित्य भी प्राप्त किया। जूनियर रेडक्रॉस काउंसलर रविन्द्र मनचन्दा ने बताया कि लीगल लिटरेसी सैल द्वारा प्रदत इस साहित्य से विद्यालय के प्रत्येक छात्र और छात्रा को लाभ पहुंचेगा और उसे अपनी बेहतरी के लिए मुफत कानूनी सहायता प्राप्त करने में कोई अज्ञानता या संकोच नही होगा।

इस अवसर पर बच्चों ने शिक्षा का अधिकार पर एक लघु नाटिका प्रस्तुत कर कानूनी रुप से शिक्षित होने का तथा दूसरों को भी शिक्षित करने का सन्देश दिया। सराय ख्वाजा विद्यालय के बच्चों ने कानूनी जागरुकता पर पोस्टर के माध्यम से भी अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई। लीगल लिटरेसी सैल पर उपस्थित अतिथियों, पैनल अघिवक्ता रविन्द्र गुप्ता, प्राचार्या श्रीमति नीलम कौशिक, रेनु शर्मा, रविकान्त वत्स, वेदवती, अंजना मनचन्दा, दलबीर राठी और सभी जनों ने बच्चों द्वारा चलाए गए जनजागरुकता अभियान की सराहना की।

विद्यालय के कानूनी शिक्षा प्रकोष्ठ, लीगल लिटरेसी सैल प्रभारी एवम अंग्रेजी प्रवक्ता रविन्द्र कुमार मनचन्दा ने कहा कि कानूनी शिक्षा प्रकोष्ठ के द्वारा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के मंच से सम्पादित की जा रही गतिविधियों से विशेष तौर से मेले में आने वाले सभी जन लाभान्वित हो रहे है तथा ’’सभी के लिए न्याय‘‘ आसानी से सुलभ हो रहा है तथा उन्होनें बताया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण का मंच मेला परिसर मे लोगों के आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है सभी दर्शक यंहा से जानकारी एकत्रित का रहे है।