April 25, 2024

तरूण निकेतन स्कूल में हर्षोल्लास से मनाया ‘क्रिसमस’

Faridabad/Alive News : पल्ला स्थित तरूण निकेतन पब्लिक स्कूल में ‘क्रिसमस’ बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। क्रिसमस के पावन अवसर पर स्कूल परिसर को लाल व सफेद रंग के गुब्बारों व क्रिसमस ट्री से सजाया गया। इस मौके पर स्कूल के नन्हे छात्र सांता तो छात्राएं फेयरी बनकर आए जोकि काफी मनमोहक लग रहे थे। कार्यक्रम की शुरूआत ईश्वर अराधना से शुरू की गई और सभी ने प्रभु का गीत गाकर प्रभु को याद किया।

इसके पश्चात सांता बने छात्रों ने सभी को चॉकलेट और टॉफियां बांटी वहीं सभी छात्रों ने क्रिसमस-ट्री के सामने अपनी इच्छाएं मांगी और जमकर मस्ती की। इस मौके पर स्कूल की प्रबंधिका स्वाति सिंह ने छात्रों के साथ मिलकर केक काटा और सभी बच्चों को दिया। इस मौके पर स्वाति सिंह ने बच्चों को क्रिसमस के महत्व के बारे में बताया और कहा कि यह पर्व प्रेम, सहयोग, सौहार्द एकता सुख अनुभव करने का पर्व है।

3

किसी को देने के लिए कोई बड़ी तैयारी या धन संपत्ति की आवश्यकता नहीं है आपके पास जो है, उसे ही आपस में मिलजुल का उपयोग करें। आप पढऩे में अच्छे हैं तो दूसरों की मदद कर सकते हैं अर्थात यह त्यौहार दूसरों को संबल प्रदान करने प्रेम बांटने का संदेश देता है।

वहीं स्कूल की प्रिंसीपल पी.एल.सिंह ने कहा कि यह पर्व शांति, प्रेम, त्याग व खुशियों का है। हमें भी सांता व यीशु की तरह सभी के जीवन में खुशियां बांटनी चाहिए। इस मौके पर स्कूल का पूरा स्टाफ मौजूद रहा।