मूवमेंट पास के नाम पर ठगी करने वाले दो आरोपियों को सीआईए ने दबोचा

0
81

Faridabad/Alive News: लॉकडाउन में फसे लोगो को परमिशन के नाम पर ठगी करने वाले दो आरोपियों को अपराध शाखा सैक्टर-48 ने योजना के तहत गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। पुलिस प्रवक्ता से मिली जानकारी के अनुसार SGM नगर निवासी विकास मुल्ला होटल के पास ग्राहक सेवा केंद्र पर अपने एक साथी पंकज के साथ मिलकर लोगो को लॉकडाउन में परमिशन दिलाने के नाम पर मोटी रकम वसूलने का काम करते थे। शुक्रवार को सैक्टर-48 सीआईए को सूचना मिली थी कि ग्राहक सेवा केंद्र पर एक युवक लोगो को परमिशन दिलाने के नाम पर 5 हजार रुपये मांगता है। जबकि पास की परमिशन सरकार की ओर से निशुल्क है।

इस सूचना पर अपराध शाखा सैक्टर 48 प्रभारी अनिल कुमार उप निरीक्षक की टीम ने तुरंत कार्यवाही करते हुए एक फर्जी ग्राहक तैयार कर उसे 5 हजार रुपये देकर फरीदाबाद से जयपुर का पास बनवाने के लिए भेजा गया, वहा ग्राहक सेवा केंद्र के काउंटर पर बैठे विकास ने 10 मिनट में पास देने को कहा और 5 हजार रुपये की मांग की। फर्जी ग्राहक ने काउन्टर पर बैठे व्यकित को 5 हजार रुपये दे दिए और काउंटर पर बैठे व्यकित ने फर्जी ग्राहक के मोबाइल पर परमिशन भेज दी, फर्जी ग्राहक ने पुलिस टीम को इशारा कर दिया और पुलिस ने विकास को काबू किया।

पुलिस द्वारा तलाशी लिए जाने पर विकास की पेंट की जेब से 5 हजार बरामद कर लिये। पुलिस की प्राम्भिक पूछताछ में विकास ने बतया कि वह इस प्रकार की परमिशन अपने साथी पकज से मंगवाता है। पुलिस ने उसके साथी पंकज को भी काबू कर इसके कब्जे से मोबाइल फोन जिसमे उक्त फर्जी ग्राहक की परमिशन तैयार कर जो व्हाट्सप्प के सेंट बॉक्स में पाई गई, को भी बरामद किया है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ थाना एसजीएम नगर में आईपीसी की विभिन्न धाराओं सहित मुकदमा नंबर 178 दर्ज किया गया है। आरोपियों से पूछताछ जारी है।

Print Friendly, PDF & Email