March 29, 2024

सिटी मजिस्ट्रेट के आदेशों की उड़ी धज्जियां, हीवो में हो रहे अवैध निर्माण

Faridabad/Alive News : सैक्टर-16ए स्थित फरीदाबाद की प्रतिष्ठित आवासीय सोसाइटी हीवो एपार्टमेंट मे इन दिनों सारे सुरक्षा मानकों को ताक पर रखकर अवैध निर्माण का काम ज़ोरों पर चल रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस काम मे मुख्य रूप से सोसाइटी के पूर्व प्रधान दिनकर अधलखा और संजीव एहलावत की संलिप्तता बताई जा रही है। ज्ञातव्य है कि सोसाइटी के इन दोनों पूर्व कार्यकारिणी के अधिकारियों की अवैध गतिविधियों के चलते यहां के निवासियों ने सोसाइटी पंजीयक के पास कई शिकायतें भेजी जिसके कारण इन लोगों की कार्यकारिणी को भंग कर दिया गया था।

इस सोसाइटी मे फिलहाल कोई कार्यकारिणी नहीं है और हरियाणा राज्य पंजीयक ने वर्तमान सिटी मजिस्ट्रेट सुश्री बलिना को इस सोसाइटी की प्रशासक नियुक्त कर रखा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सिटी मजिस्ट्रेट सुश्री बलिना ने सोसाइटी के चुनावों तथा अन्य मामलों को निपटाने के लिए 4.11.2017 को सोसाइटी परिसर मे आम बैठक भी की थी तथा किसी भी तरह के अवैध निर्माण पर तुरंत प्रभाव से रोक लगा दी थी किन्तु आज उपरोक्त दोनों पूर्व पदाधिकारियों ने दोबारा इन अवैध निर्माणों को शुरू करा दिया, जिससे सोसाइटी के निवासियों मे रोष व्याप्त हो गया है।

सोसाइटी के अन्य मकानों की सुरक्षा के लिए भी इस तरह के निर्माण कार्य बड़ा खतरा हो सकते हैं। ये अभी तक नहीं पता चला है कि सिटी मजिस्ट्रेट सुश्री बलिना को इन दोबारा शुरू हुए अवैध निर्माणों की जानकारी मिली है अथवा नहीं।