April 26, 2024

जलमग्न हुआ शहर…पानी में दौड़ रही थी मौत, टला बड़ा हादसा

Faridabad/Alive News : बुधवार रात हुई तेज बारिश ने प्रशासन के दावो की पोल खोलते हुए पूरे शहर को जलमग्न कर दिया है। शहर में चारों तरफ सडक़े गलियां पानी से लबालब भरी हुई है। ऐसा ही नजारा बल्लभगढ़ की चावला कालोनी में देखने को मिला जहां सडक़े पानी से भरी हुई थी और तेज बारिश के कारण बिजली के खंभे से तार टूटकर घरों के सामने खड़ी गाड़ी पर जा गिरा और वहीं नीम को पेड़ सडक़ पर आ गिरा जिसके कारण जाम की समस्या उत्पन्न हो गई।

स्थानीय लोगों ने वन विभाग और बिजली विभाग दोनों को सुचना दी लेकिन वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची लेकिन दोपहर तक बिजली विभाग का ना तो कोई कर्मचारी ही आया ना ही किसी अधिकारी ने कार्य को गम्भीरता से हुआ। पानी में गिरे बिजली के तार के कारण आस-पास करंट फैल गया जिसके कारण कोई भी बड़ी घटना घटित हो सकती थी, लेकिन अधिकारियों ने कोई सक्रियता नहीं दिखाई अंत में लोगों के निरन्तर प्रयास के बाद बिजली का कनेक्शन काटा गया। फिर भी सडक़ पर पड़े टूटे तारो की खोज खबर लेने कोई नहीं पहुचा।

पानी में पूरा करंट फैल गया। स्थानीय लोगों ने अननफानन में बिजली विभाग को सुचना दी और बिजली का कनेक्शन काटा गया तब जाकर बड़ा हादसा टला। लोगों को इसकी वजह से बड़ी परेशानी झेलनी पड़ी घरों में पानी तक की सप्लाई रुक गई लोगों का कहना है कि प्रशासन समय रहते तारों की रिपेयर कर लें तो शायद इस तरीके से तार टूटकर नीचे ना गिरे।