April 26, 2024

डबुआ कालोनी में आयोजित हुआ स्वच्छ भारत अभियान

Faridabad/Alive News : शहर को साफ सुथरा बनाने में जितना योगदान सम्बंधित अधिकारियों एवं कर्मचारियों का होता है उतना ही योगदान हमारा खुद का भी होना चाहिए तभी स्वच्छ भारत अभियान अपने मुकाम पर जल्द से जल्द पहुंचेगा। यह विचार एसीपी क्राइम राजेश चेची ने समाजसेवी संस्था मिशन जागृति द्वारा डबुआ कालोनी में आयोजित स्वच्छ फरीदाबाद कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि भाग लेते हुए व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि हमें घर का कूड़ा एक निश्चित स्थान पर डालना चाहिए न कि इधर उधर फेंक देना चाहिए।

कार्यक्रम में मौजूद हजारों लोगों को संबोधित करते हुए एसीपी चेची ने कहा कि फरीदाबाद पुलिस शहर में अपराध रोकने के लिए कृत संकल्प है और यदि किसी पुलिस चौकी या थाने में किसी पीड़ित की शिकायत ठीक से नहीं सुनी जाती तो उनसे किसी भी समय संपर्क कर सकता है। उन्होंने उपस्थित लोगों को बताया कि हमें जरूरतमंदों की सेवा करनी चाहिए क्यू कि लोग दुनिया की हर बड़ी बात, हर बड़े हादसे भूल जाते हैं लेकिन उसे नहीं भूलते जो किसी पर कभी दया करता है, उन्होंने कहा कि दया को उल्टा लिखने पर याद आता है, जिसपर कभी दया करोगे वो आपको हमेशा याद रखेगा। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कार्यक्रम के मुख्य आयोजक हरियाणा के पूर्व मंत्री पंडित शिव चरण लाल शर्मा के सुपुत्र मुनेश शर्मा ने कहा कि फरीदाबाद को पूरी तरह स्वच्छ बनाने के लिए मिशन जागृति जैसी अन्य संस्थाओं को आगे आना चाहिए और समय समय पर स्वच्छ फरीदाबाद अभियान में माध्यम से लोगों को जागरूक करना चाहिए। मुनेश शर्मा ने कहा कि साफ़ सफाई रखने से खुद अपना भला होता है, हम जानलेवा बीमारियों से दूर रहते हैं।

9

उन्होंने मिशन जाग्रति की तारीफ़ करते हुए कहा कि ये संस्था लगभग दस सालों से फरीदाबाद में लगातार अपने सेवायें दे रही हैं जो शहर के लिए अच्छी बात है। कार्यक्रम को तेजपाल सिंह, ओपी भाटी, कविंदर फागना, आदेश यादव, कपिल भड़ाना ने भी संबोधित किया। मंच संचालन अवतार सिंह ने किया। संस्था ने पिछले रविवार को स्वच्छ भारत अभियान पर चित्रकारी एवं निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया था जिसके विजेताओं को सभी अतिथियों के हांथों से पुरस्कार दिया गया। संस्था ने डबुआ चौकी इंचार्ज संदीप चहल को उनके अच्छे कार्यों के लिए सम्मानित किया। कार्यक्रम के अंत में संस्था के संस्थापक महासचिव प्रवेश मलिक ने सभी अतिथियों का कार्यक्रम में पहुँचने पर धन्यवाद किया।

इस मौके पर संस्था के अध्यक्ष डाक्टर पवन पिलानिया, पूर्व अध्यक्ष मनोज पलावत, राजेश सिरोहिया, महेश आर्य, योगिता महिवाल, हिमांशु भट्ट, निर्दोष, अभिषेक, सतेंद्र राजपूत, विजय कुमार, राहुल कालरा, बबीता तोमर, गुरनाम सिंह, रितेश अरोरा निहाल सिंह, शिवम, प्रवीण कुमार, सतीश भाटी, मनोज यादव, खुसबु , संगीता, खुशी, अंजलि, सहित संस्था के कई पदाधिकारी एवं सदस्य मौजूद थे ।