April 27, 2024

ज्ञानदीप स्कूल में चलाया गया स्वच्छता अभियान

Faridabad/Alive News : एसजीएम नगर स्थित ज्ञानदीप पब्लिक स्कूल में महात्मा गाँधी व लाल बहादुर शास्त्री की जयंती बहुत धूमधाम से मनाई गई।

इस अवसर पर स्कूल के प्रधानाचार्य मानव शर्मा और मुख्याध्यापिका डिंपल शर्मा ने महात्मा गाँधी व लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर व फूल अर्पित किया। इस अवसर पर स्कूल में स्वच्छता अभियान भी चलाया गया जिसमे स्कूल के छात्रों के साथ-साथ अध्यापकों ने भी बढ़-चढ़ कर भाग लिया।

इस मौके पर स्कूल के चैयरमेन शिव चरण दास ने कहा कि महात्मा गाँधी व लाल बहादुर शास्त्री जैसे महापुरुष हम सभी के लिए आदर्श है।महात्मा गांधी जहाँ सत्य और अहिंसा के पुजारी थे वही वे स्वच्छता के भी प्रवर्तक थे। दूसरी और लाल बहादुर शास्त्री ने देश को समृद्ध और शक्तिशाली बनाने के उद्देश्य से “जय जवान जय किसान” का नारा दिया था।

उन्होंने कहा कि  महात्मा गाँधी व लाल बहादुर शास्त्री के जन्मदिन के पावन दिन से ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्ष 2014 से दो अक्तूबर को देश में स्वच्छता दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लेते हुए “स्वच्छ भारत अभियान” की शुरूआत की थी। इस अवसर पर स्कूल चैयरमेन ने स्कूल के सफाई कर्मचारियों को उपहार देकर सम्मानित भी किया।