March 29, 2024

एनआईटी के सरकारी स्कूल में स्वच्छता पखवाड़ा शुरू

Faridabad/Alive News : राज्य हरियाणा राष्ट्रीय सेवा योजना सेल पंचकूला और राष्ट्रीय सेवा योजना मुख्यालय नई दिल्ली के निर्देशानुसार स्वच्छता पखवाड़े के तहत आज राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नम्बर-3 एनआईटी फरीदाबाद के स्वयंसेवकों को राष्ट्रीय सेवा योजना के जिला संयोजक व विद्यालय इकाई के कार्यक्रम अधिकारी सुशील कण्वा ने स्वयंसेवकों को स्वच्छता को अपने दिनचर्या में शामिल करने की शपथ दिलाई।

राष्ट्रीय सेवा योजना के जिला संयोजक व विद्यालय कार्यक्रम अधिकारी सुशील कण्वा ने स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए सफाई के महत्व के बारे विस्तार से बताया और 1 अगस्त से 15 अगस्त 2017 तक विद्यालय व आसपास की सफाई के जागरूकता अभियानों के बारे विस्तार से बताकर स्वयंसेवको तैयार किया।

इस अवसर विद्यालय प्रिंसिपल सुरेंदर मदान ने भी स्वयंसेवको को स्वच्छता पखवाड़े में बढ़ चढक़र भाग लेने की अपील की है और सरकार की इस मुहिम को मंजिल तक ले जाने की बात कही। इस स्वच्छता पखवाड़ा शपथ के अवसर पर प्रवक्ता राजेश शर्मा , प्रवक्ता जिले सिंह , प्रवक्ता राजेन्द्र सिंह, प्रवक्ता शिप्रा ने भी राष्ट्रीय सेवा योजना के सवयंसेवको के साथ मिलकर शपथ ली और इस अभियान में भाग लिया।