नेशनल हाईवे पर अनावश्यक कटों को बंद करने-अतिक्रमण हटवाने के दिए गए निर्देश

0
2

Vikarm Vashist/Alive News
Palwal : सडक़ सुरक्षा तथा स्कूल सुरक्षित वाहन नीति को लेकर यहाँ के एसडीएम  एवं क्षेत्रीय यातायात प्राधिकरण के सचिव एसके चहल ने संबंधित अधिकारियों व शिक्षण संस्थाओं के संचालकों की बैठक लेते हुए सख्त निर्देश दिए कि यातायात नियमों का कढ़ाई से पालन हो।

यातायात प्राधिकरण के सचिव ने राष्ट्रीय राजमार्ग-2 के अधिकारियों से कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग- 2 पर अनावश्यक कटों को बंद करवाएं। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता को सडक़ों पर बने गढ्ढों को भरवाने के दिशा-निर्देश दिए ताकि अनावश्यक दुर्घटनाओं से बचा जा सके। सचिव ने नगर परिषद के अधिकारियों को ट्रैफिक लाईट दुरूस्त करने तथा अतिक्रमण हटवाने के निर्देश दिए। लघु सचिवालय में बैठक के दौरान क्षेत्रीय यातायात प्राधिकरण के सचिव ने जिला क्षेत्र में सडक़ मार्गों पर सडक़ सुरक्षा उपायों व प्रबन्धों बारे समीक्षा करते हुए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों तथा लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को सभी मापदण्ड पूरे करने के निर्देश दिए।

स्कूल सुरक्षित वाहन नीति के क्रियान्वयन बारे शिक्षण संस्थाओं के संचालकों से विवरण लेते हुए क्षेत्रीय यातायात प्राधिकरण के सचिव ने सभी आवश्यक मापदण्ड पूरे करने के कड़े निर्देश दिए। उन्होंने समयबद्ध रूप से परिपालना रिपोर्ट भी प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। स्कूली बसों में फस्र्ट एड बाक्स, अग्रिशमन उपकरण, सीसीटीवी कैंमरे व महिला अटैण्डेंट का प्रबन्ध कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

बैठक में हरियाणा राज्य परिवहन पलवल के महाप्रबंधक एनके गर्ग, उप सिविल सर्जन डॉ. जयभगवान, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के (तकनीकी) प्रबन्धक धीरज तथा लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता एके सिंगला,  हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम पलवल के कार्यकारी अभियंता एमएम खान, पलवल के बीईओ अशोक बघेल, जिला रैडक्रॉस सचिव बिजेन्द्र सौरोत, यातायात पुलिस निरीक्षक रविन्द्र व

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here