April 20, 2024

शिव मंदिर बल्लबगढ़ में रंगारंग होली महोत्सव

फरीदाबाद : एक और कृपा सी कर दो, लाडली श्री राधे जी, आज ब्रज में होली रे रसिया आदि होली के गीतों पर श्रोतागण रविवार रात जमकर थिरके। मौका था चावला कालोनी स्थित शिव मंदिर में श्रीराधे मित्र मंडल की ओर से आयोजित किए गए भव्य होली महोत्सव का। कार्यक्रम में उपस्थित महिलाओं व पुरूषों ने फूलों की जमकर होली खेली। कार्यक्रम में दिल्ली से आई मशहूर भरत मयूर मंडली के कलाकारों ने होली के रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

लठ्ठ मार होली, मयूर नृत्य व फूलों की होली तथा होली पर आधारित ब्रज गीतों पर लोग भक्ति भाव में विभोर होकर जमकर झूमे। समारोह में मुख्य अतिथि उद्योगपति के रूप में खुशहाल गोयल मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि होली भारतीय संस्कृति का सबसे बडा त्यौहार है। होलिका पूजा के साथ मनाया जाने वाला यह पवज़् खुशहाली और संपन्नता तो देता ही है साथ ही आपसी भाईचारे को बढाने का संदेश भी देता है। उन्होंने कहा कि लगातार धरती सूखती जा रही है और जल संकट दिन प्रतिदिन बढता जा रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुए पानी को बर्बाद किए बिना होली का त्यौहार मनाना चाहिए।

संस्था के प्रधान मोहित गुप्ता ने कहा कि होली भाईचारे का प्रतीक है और इस त्यौहार को सादगी एवं सौहादपूर्ण तरीके से मनाना चाहिए। कार्यक्रम में मुख्य रूप से व्यापार संगठन चावला कालोनी के प्रधान प्रवीन, वनोद अग्रवाल, किशोरी लाल, रूपचंद गुप्ता, गिरिश, रेवती प्रसाद गगज़्, प्रेम प्रकाश शास्त्री, प्रवीन मंगला, ब्रिजेन्द्र गोयल, राकेश गोयल, अजय सिंगला, अंकित जैन, पवन जैन , दिनेश मंगला ,नितिन गोयल व मनीष आदि प्रमुख रुप से उपस्थित रहे।

चंदन टीका लगाकर मनाई होली: कृष्णा नगर इंडस्ट्रीयल एसोसिएशन ने सैक्टर 24 में होली मिलन समारोह धूमधाम से मनाया। होली महोत्सव में एसोसिएशन के सभी सदस्यों ने एक-दूसरे को चंन्दन टीका लगाकर व सम्मान पगड़ी पहनाकर होली की शुभकामनाएं दी। समारोह का उद्घाटन बिजली बोडज़् के एसडीओ आरके छोंकर, एसोसिएशन के चैयरमैन जीतराम फौगाट व प्रधान इकबाल सिंह विरदी ने दीप प्रज्वलित कर किया। इकबाल सिंह विरदी ने कहा कि होली भाईचारे का त्यौहार है। इसलिए लोगों को रंजिश छोडकर त्यौहार को आपस में गले लगकर मनाना चाहिए।