April 25, 2024

कमिश्नर सोनल गोयल विकास कार्यों का किया निरक्षण

Faridabad/ Alive News: नगर निगम की निगमायुक्त श्रीमती सोनल गोयल ने एनआईटी क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यो का निरीक्षण किया। इस मौके पर उनके साथ अधीक्षण अभियन्ता अनिल महता, कार्यकारी अभियन्ता सतीष अग्रवाल और अन्य अधिकारीगण मौजूद थे। निगमायुक्त ने निरीक्षण के दौरान सबसे पहले उन्होंने एनएच-2 की लखानी धर्मशाला के पास बन रही आर.एम.सी सीमेंटेड सड़क निर्माण कार्य का निरीक्षण किया और काम में हो रही देरी के चलते ठेकेदार को फटकार लगाई और उसे उच्च गुणवत्ता और तेजी से काम करने के भी निर्देष दिए।

इसके उपरांत निगमायुक्त ने एनएच-1 स्थित आर्य समाज रोड के पास बन रही आरएमसी सड़क निर्माण कार्य का भी बारीकी से निरीक्षण किया। सड़क की रोड़ी टूटने के चलते उन्होंने अधिकारियों को कार्यों में प्रयोग की जा रही सामग्री के सैंपल भरने के लिए कहा और उन्हें जांच के लिए किसी प्रतिष्ठित प्रयोगशाला में भेजने के निर्देष दिए। उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट प्राप्त होने पर यदि उसमें कोई कमी पाई जाती है तो तदानुसार दोषी के विरूद्ध आवश्यककार्यवाही की जाएगी।
निगमायुक्त ने सड़क निर्माण में लापरवाही बरते जाने पर एसडीओ अषोक रावत और जेई सुमेर सिंह को कारण बताओं नोटिस भी जारी किया।

निगमायुक्त लोगों की सुविधा को देखते हुए अधिकारियों और ठेकेदारों को निर्माण कार्य में गुणवत्ता और तेजी लाने के भी निर्देष दिए। उन्होंने कहा कि जनहित को देखते हुए निगम प्रषासन का एकमात्र उदेष्य लोगों को पानी, सीवरेज, सिमेंटिड रोड देने के अलावा शहर को गंदगी मुक्त करना है जिसमें सफाई कर्मचारियों के साथ-साथ हमें शहरवासियों का भी भरपूर सहयोग मिल रहा है।