April 20, 2024

MRIU में हेल्थ फॊर आल मिशन के तहत कम्यूनिटी हेल्थ कैंप का आयोजन

Faridabad/Alive News : हेल्थ फॊर आल मिशन के तहत मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी (एमआरआईयू) के द्वारा कम्यूनिटी हेल्थ कैंप का आयोजन किया गया। डॉ. ओपी भल्ला फाउंडेशन के तत्वावधान में इस कैंप का आयोजन सेक्टर 46 स्थित कम्युनिटी सेंटर में किया गया। फिजियोथैरपी एंड न्यूट्रिशन प्रफैशनल्स के द्वारा चलाए गए इस कैंप में लोगों को मुफ्त शारीरिक जांच की सुविधा मिली। यहीं नहीं जांच के लिए आए लोगों ने बेहतर खान-पान की टिप्स भी लीं।

20 August Photo-6

कैंप का आयोजन तेजी से बिगड़ते रहन-सहन व खानपान के लिए लोगों को जागरूक करना रहा। कैंप में मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवसिर्टी के फिजियोथैरपी व न्यूट्रिशन एक्सपर्ट ने कैंप में लोगों की घुटनों, पीठ दर्द, गर्दन दर्द की परेशानियों को दूर किया। एक्सपर्ट ने लोगों को इस समस्या से लड़ने के लिए रैगुलर व्यायाम, बेहतर खानपान व रहन सहन में सुधार की एडवाइस दी।

इस बारे में मानव रचना शैक्षणिक संस्थान व डॉ.ओपी भल्ला फाउंडेशन की मुख्य संरक्षका सत्या भल्ला ने कहा कि डॉ. ओपी भल्ला फाउंडेशन कॊर्पोरेट सामाजिक दायित्व के तहत समय समय पर हेल्थ कैंप का आयोजन करती है। डॉ. ओपी भल्ला हमेशा से  मानवता की सोच को लेकर चले और उनकी इसी सोच के साथ ही  ओपी भल्ला फाउंडेशन बनाई गई है। फाउंडेशन पूरी तरह से मानवता के कार्यों में जुटी हुई है।