Faridabad/Alive News : शहर में अवैध निर्माण और अतिक्रमण ने पैर पसारा हुआ है। जिसके चलते अधिकारियों की इस लापरवाही के कारण आए दिन सडक़ हादसे आम होते जा रहे है। अधिकारियों की इस लापरवाही और जाम की परेशानियों से निजात पाने के लिए बुधवार को कमिश्रर मोहम्मद शाईन ने एनफोर्समेंट सेल का गठन किया।

जिसमें ईएक्सईन दीपक किंगर, एसडीओ जीपी बधवा, डीटीपी महिपाल सिंह व प्रत्येक जोन के एसडीओ, जेई को शामिल किया गया। इस मौके पर शाईन ने बताया कि अतिक्रमण सेल अपने-अपने जोन में अतिक्रमण व अवैध कब्जे की शिकायत पर जांच करने के बाद कार्रवाई करेगा। उन्होंने बताया कि यह एडिशनल सेल की देख रेख में काम करेगा। ये सेल शहर में हो रहे अतिक्रमण, अवैध निर्माण, गलत सीएलयू, सबडिविजन की जांच कर कार्यवाही करेगा।

इसके लिए व्हट्सएप नंबर 9599780898 भी जारी किया गया है, जिस पर लोग सूचना फोटो सहित दे सकते है। इसके साथ ही महीने में दो बार संबधिंत अधिकारी को अपने इलाके में अवैध निर्माण को लेकर शपथ पत्र भी देना होगा।

वहीं उन्होंने गलत सीएलयू, प्लॉटों के सब डिविजन, गलत कनवर्जन की शिकायत पर भी कार्रवाई करेगा। शहर में हो रहे अवैध व अतिक्रमण पर नजर रखेंगे। कमिश्रर ने इन अधिकारियों को महीनें के 16 और 30 व 31 तारीख को शपथ पत्र देकर यह बताएंगें कि उनके इलाके में अतिक्रमण व अवैध निर्माण नहीं हो रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here