जेपी दत्ता की “पलटन” के साथ अपनी युद्ध त्रयी को किया पूरा

0
21

Mumbai/Alive News : ‘पलटन’ के निर्माताओं ने गुरुवार को पश्चिमी मुंबई के उपनगरी में स्थित एक मल्टीप्लेक्स में बहुप्रतीक्षित युद्ध ड्रामा फ़िल्म का ट्रेलर आखिरकार रिलीज कर दिया है।

इस खास अवसर पर फ़िल्म की सम्पूर्ण स्टारकास्ट सहित निर्देशक जेपी दत्ता, अर्जुन रामपाल, सोनू सूद, गुरमीत चौधरी, हर्षवर्धन राणे, सिद्धांत कपूर, लव सिन्हा, शोएब इब्राहिम, सोनल चौहान, मोनिका गिल, दीपिका ककर और निधि दत्ता के साथ ज़ी स्टूडियोज के सीईओ शारिक पटेल भी मौजूद थे।

युद्ध फिल्मों के अपने यथार्थवादी चित्रण के लिए प्रसिद्ध, निर्देशक जेपी दत्ता अपनी युद्ध त्रयी की तीसरी किश्त को ‘पलटन’ के साथ प्रस्तुत करने के लिए तैयार हैं। सिक्किम सीमा के साथ 1967 के नथू ला मिलिट्री के संघर्षों पर आधारित “पलटन” में चीनी घुसपैठ को रोकने के लिए एक तीव्र लड़ाई से सामना करने वाली भारतीय सेनाओं की एक अनकही कहानी को दिखाया जाएगा।

नाथू ला की लड़ाई भारतीय सेना के लिए एक ऐतिहासिक जीत थी, जिसके कारण सिक्किम आज हमारे देश का हिस्सा है। जेपी दत्ता जिन्होंने फिल्म भी लिखी है, उन्होंने फिल्म के बारे में बात करते हुए कहा,”पलटन वास्तव में मेरे लिए विशेष है, क्योंकि यह मेरी युद्ध त्रयी को पूरा करती है, जिसे मैंने बॉर्डर के दौरान करने का वादा किया था। जब मैंने सुना कि 1967 के दौरान क्या हुआ, तो यह सुन कर मैं बैठकर  यह सोचने में मजबूर हो गया कि यह कहानी कभी बताई क्यों नहीं गई। अब वक्त आ गया है कि भारतीय सैनिकों के इस समूह को उनका हक दिया जाए, यह वो समय था जब भारत ने अपनी जीत का जश्न मनाया था।”

ज़ी स्टूडियोज के सीईओ शारीक पटेल ने कहा,”हम ‘पलटन’ के लिए जेपी दत्ता के साथ हाथ मिलाकर खुश हैं, क्योंकि उन्होंने ‘बॉर्डर’ (1997) और ‘एलओसी कारगिल’ (2003) के बाद पलटन के साथ अपनी युद्ध त्रयी पूरी कर ली है। साल 1967 की लड़ाई के दौरान बहादुरी से लड़े हमारे भारतीय सैनिकों की कहानी को चित्रित करना हमारे स्टूडियो के लिए सम्मान की बात है।

युद्ध त्रयी की तीसरी फ़िल्म में अर्जुन रामपाल, सोनू सूद, गुरमीत चौधरी, हर्षवर्धन राणे और सिद्धांत कपूर जैसे दमदार कलाकार अपने अभिनय का दबदबा दिखाते हुए नज़र आएंगे। पावर-पैक प्रदर्शनों के साथ, यह फिल्म भारतीय सैनिकों की सबसे बड़ी और अनजान कहानी बताने का वादा करती है, जिन्होंने अंत तक अपने भाइयों के साथ यह जंग लड़ी थी।

ज़ी स्टूडियोज द्वारा प्रस्तुत और जे पी दत्ता फिल्म्स द्वारा निर्मित, ‘पलटन’ जे पी दत्ता द्वारा निर्देशित है और 7 सितंबर को रिलीज होने के लिए तैयार है।

Print Friendly, PDF & Email

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here