April 19, 2024

संतोष अस्पताल में नि:शुल्क कैम्प का आयोजन

Faridabad/Alive News : एसजीएम नगर में संतोष मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल द्वारा विशाल नि:शुल्क हैल्थ चैकअप कैम्प का आयोजन किया गया। इस मौके पर अस्पताल के एमडी डा. संदीप मल्होत्रा ने टीम के साथ चौकी में कार्यरत सभी पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों के स्वास्थ्य की जांच की एवं उन्हें बीमारियों से बचने के उपाय भी बताये। इस मौके पर इंचार्ज नरेन्द्र सांगवान ने डॉक्टर की टीम का आभार जताया एवं इस तरह के शिविरों का समय-समय पर आयोजन करने की बात भी कही।

इस मौके पर डॉ. संदीप मल्होत्रा ने कहा कि आमजन के स्वास्थ्य के साथ-साथ हमारे सैनिक, पुलिस कर्मियों के लिए भी समय-समय पर इस तरह के स्वास्थ्य शिविरो का आयोजन होना चाहिए। उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मी अत्यधिक कार्य करते है जिससे वह कई तरह की बीमारियों से पीडित होने के बावजूद भी अपना ईलाज नहीं करा पाते। परंतु इस तरह के शिविर अगर उनके कार्यालय पर आयोजित हो तो अवश्य ही वह समय की बचत के चलते अपना ईलाज करवा पा सकते है। उन्होंने कहा कि इसी सोच के चलते अस्पताल द्वारा यह कदम उठाया गया है और संतोष मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल समय-समय पर विभिन्न थानो, चौकियों में इस तरह के नि:शुल्क शिविरो का आयोजन कर पुलिस कर्मियो के स्वास्थ्य की जांच करेगा।

इस अवसर पर चौकी इंचार्ज नरेन्द्र सांगवान ने कहा कि सरकार की तरफ से उन्हें हर तरह की सुविधाएं मिलती है और इस तरह के शिविर अगर हमारे कार्यालय पर आयोजित हो तो अवश्य ही सोने पे सुहागा लग जाता है क्योकि पुलिसकर्मी दिन हो या रात, सर्दी हो या बरसात, बर्फ हो या गर्मी हमें हर समय जनता की सेवा के लिए तैनात रहना पडता है और हम अपने स्वास्थ्य की प्रति लापरवाही बरत जाते हे परंतु जब हमारे कार्यालय पर ही इस तरह के शिविर आयोजित होंगे तो हमें समय की भी बचत होगी और हम स्वस्थ भी रहेंगे। नरेन्द्र सांगवान ने डा. संदीप मल्होत्रा एवं उनकी टीम का आभार जताया और कहा कि आगामी शिविरो में भी हम उनका पूरा सहयोग करेंगे। इस स्वास्थ्य शिविर में लगभग 100 से अधिक पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों ने अपने-अपने स्वास्थ्य की जांच की।

डॉ. संदीप मल्होत्रा ने बताया कि इस शिविर में पीएफटी, ईसीजी, रक्त जांच, शूगर सहित अन्य कई बीमारियों की जांच की गयी। इस शिविर में एएसआई कमलचंद, रधबीर सिंह, अलमुददीन, एमएचसी सुरेन्द्र कुमार, एचसी रणधीर सिंह, अरविंद, रण सिंह, सीटी विपीन, नवीन कुमार सहि तअन्य पुलिस कर्मी उपस्थित थे।

डॉ. मल्होत्रा ने बताया कि इस शिविर में अस्पताल से डा. गौरव, डा. पीयूष, डा. रामेश्वर, कैम्प कोरिडीनेटर  पवन, संदीप, ममता, पूनम, राहुल, राजेश ने आये हुए सभी पुलिस कर्मियो के स्वास्थ्य की जांच की।