April 25, 2024

वूमेन एम्पावरमेंट पर मोटिवेशनल टॉक का आयोजन

Faridabad/Alive News :  द राइसिंग, तमसो माँ ज्योतिर्गमय संस्था ने राजकीय कन्या महाविद्यालय सैक्टर-16 में पावन चैत्र नवरात्र के शुभ अवसर पर वूमेन एम्पावरमेंट अर्थात महिला सशक्तिकरन पर एक मोटिवेशनल टॉक का आयोजन कियाI जिसमे करीबन 200 से ज्यादा बिद्यार्थीओ ने भाग लिया और पुरे 2 घंटे तक चले इस प्रोग्राम को बहुत ही तन्मयता से सुना! प्रोग्राम के मुख्य वक्ता एवं संस्था के फाउंडर प्रेजिडेंट तरुण शर्मा ने अपने संस्था द्वारा पिछले दस वर्षो से किये गए अनेक कार्यो के बारे में बच्चो को अवगत करवाया और अपनी संश्ता में जुड़ने के लिए सबको प्रेरित किया !

द राइसिंग, तमसो माँ ज्योतिर्गमय के फाउंडर सदस्य रविंदर कुमार मनचंदा व् प्रेजिडेंट तरुण शर्मा ने कई अभूतपूर्व एवं साहसी महिलाओ के उदाहरणों के द्वारा बच्चो को प्रोत्साहित किया की वे भी चाहे तो और अगर ठान ले तो किसी भी मुश्किल से मुश्किल लक्ष्य को प्राप्त कर सकती है! द राइजिंग के टीम में आये हुए दिल्ली यूनिवर्सिटी के कॉलेजेस से आयी हुई वालंटियर पूजा गुलाटी, दीप्ती भाटिया, एवं गौरव मनचंदा ने भी अपनी -2 बातो से बच्चो में जोश भरा! पूजा ने बताय की वे आज अपने कॉलेज में फेस्ट को छोड़ कर फरीदाबाद के विध्यार्तीयो से मिलने आयी है जिसे बच्चो ने बहुत सराहा!

इसके आलावा कन्या महाविद्यालय सै. 16 के भी कुछ फाइनल ईयर के विद्यार्थी ” रूचि, श्वेता, प्राची, भावना, जो की राइसिंग संस्था के भी एक्टिव सदस्य है, उन्होंने अपने-२ अनुभव बताये की किस तरह वे संस्था के साथ मिल कर कई गरीब बच्चों को पढ़ाने जाती है और उनके साथ अपने-2 बर्थडेज़ भी मनाती हैजिसमे  उन्हें एक अलग ही आनंद का अनुभव होता है! संस्था की वॉलंटीर दीप्ती भाटिया, एवं गौरव मनचंदा ने सभी बच्चो को राइसिंग संस्था के साथ जुड़ने का तरीका बताय एवं उसके फायदे भी बताये जो विद्यार्थियों के आने वाले जीवन में कितने उपयोगी साबित होंगे.!

इस अवसर पर प्रोफ़ेसर अर्चना वर्मा, प्रोफ़ेसर रितिका ने भी टीम राइसिंग के कार्यो की प्रशंसा की एवं आगे भी उन्हें अपने कॉलेज के अन्य बच्चो का भी मार्गदर्शन करने के लिए आग्रह किया ! प्रेजिडेंट तरुण शर्मा एवं लाइफ मेंबर रविंदर कुमार मनचंदा ने प्रिंसिपल भगवती राजपूत.को धन्यवाद दिया की उन्होंने अपने कॉलेज के बच्चों के प्रोत्साहन के लिए उनकी टीम को अनुमति दी !