April 25, 2024

कार्मल कान्वेंट स्कूल में मोटिवेशनल प्रोग्राम का आयोजन

मोटिवेशनल प्रोग्राम में प्रेरणादायक विडियोज तथा एक्टिवीज के माध्यम से अपनी बातो को टीचर्स के समक्ष रखा. करीबन 9 बजे से दोपहर 2 बजे 6 घंटे तक चले इस सेशन को टीचर्स ने काफी एंजॉय किया और पूरी तनमियता से सेशम में पार्टिसिपेट किया। 

Faridabad/Alive News : द राइजिंग, तमसो मा ज्योतिर्गमय द्वारा कार्मल कन्वेंट स्कूल, सेकटर 8 में नए सेशन के आरंभ में स्कूल के सभी अध्यापकों के लिए मोटिवेशनल प्रोग्राम का आयोजन किया गया. जिसमें मोटिवेशनल स्पीकर एवं द राइजिंग, तमसो मा ज्योतिर्गमय, संस्था के फाउंडर प्रेसिडेंट तरुण शर्मा ने जो अब तक करीब 5000 से ज्यादा स्कूल प्रिंसिपलस एवं टीचर्स को ट्रेन कर चुके है, अपने प्रेरणादायक वक्तव्य से सभी टीचर्स के अंदर एक सकारात्मक ऊर्जा का प्रसार किया। उन्होंने कई प्रेरणादायक विडियोज तथा एक्टिवीज के माध्यम से अपनी बातो को टीचर्स के समक्ष रखा. करीबन 9 बजे से दोपहर 2 बजे 6 घंटे तक चले इस सेशन को टीचर्स ने काफी एंजॉय किया और पूरी तनमियता से सेशम में पार्टिसिपेट किया।

स्कूल कॉर्डिनेटर संगीता ने तरुण शर्मा के इस प्रेरणादायक सेशन के लिए पूरे स्कूल की तरफ से तरुण शर्मा को धन्यवाद किया और उनकी बातो को अमल में लाने के लिए पूरी कोशिश करने का भरोसा दिलाया। द राइजिंग, तमसो मा ज्योतिर्गमय, संस्था के फाउंडर मेंबर रविंदर कुमार मनचंदा ने बताया की संस्था के द्वारा पिछले बारह वर्षों से छात्रों को उत्प्रेरणा एवं सकारात्मक सोच विकसित करने के लिए काउंसलिंग प्रोग्राम्स किए जा रहे है उन्हें बताया जाता है की जीवन में पग पग पर परीक्षा है हर परीक्षा को चुनौती के रूप में लेकर अपना कार्य करते रहें, असफलता का अर्थ यह है की प्रयासों में कही ना कही कमी रह गई इसलिए फिर से नई ऊर्जा से प्रयास करने के बारे में उत्प्रेरित किया जाता है। स्कूल प्रिंसिपल सिस्टर थरेसेल्डा ने भी द राइजिंग, तमसो मा ज्योतिर्गमय का आभार जताया और आगे भी इसी प्रकार के सेशन करवाने के लिए कहा. आखिर में सभी ने बच्चो को सही मायने में शिक्षित करने की शपथ उठाई और परमात्मा का धन्यवाद किया।