April 16, 2024

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में इन्वेस्चर सेरेमनी का आयोजन

Faridabad/Alive News : तिगांव स्थित विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में इन्वेस्चर सेरेमनी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलित करके स्कूल के चेयरमैन धर्मपाल यादव ने किया। स्कूल के चेयरमैन यादव मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। इस अवसर पर चेयरमैन धर्मपाल यादव ने बच्चों को आने वाले समय में मेहनत और लगन से पढऩे के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि स्कूल प्रशासन का हमेशा से ही यह ध्येय रहा है कि स्कूल के बच्चों की प्रतिभा का चहुंमुखी विकास हो। इसके लिए वे सतत प्रयासरत हैं। यादव ने कहा कि स्कूल एडमिनिस्ट्रेशन चाहता है बच्चे न केवल शिक्षा में बल्कि खेलों आदि में बढ़चढ़कर हिस्सा लें। इसके लिए स्कूल में अनेक खेलों की व्यवस्था की गई है और निकट भविष्य में उन्हें और अधिक उन्नत बनाया जाएगा।

स्कूल के डॉयरेक्टर दीपक यादव ने कहा कि उन्हें खुशी है कि चेयरमैन धर्मपाल यादव के मार्गदर्शन में कार्य करते हुए अकेडमिक डॉयरेक्टर सीएल गोयल और प्रिंसिपल स्वपना मिश्रा जैसे अनुभवी स्टॉफ टीम उनके साथ है और उनके साथ मिलकर वे बच्चों के चहुंमुखी प्रतिभा के विकास में कोई नहीं छोड़ेंगे। डॉयरेक्टर दीपक यादव ने यह आशा जताते हुए कहा कि जिन बच्चों को टाइटल से नवाज़ा गया है वो इसका सही ढंग से निर्भयन करेंगे।

इस अवसर पर स्कूल की छात्र परिषद् का गठन किया गया और हेड बॉय हितेन, हेड गर्ल सानिया, स्कूल स्पोर्ट्स कैप्टन सचिन पीलवान एवं आर्ची यादव तथा स्कूल स्पोर्टस वाइस कैप्टन बॉबी अधाना को बनाया गया। वहीं गरिमा, अभिषेक, सोनिया आकाश, प्रशांत, राशिका, तन्नु और प्रदीपक को प्रीफेक्ट और मयंक, अर्चना, शिवम्, विधि, साहिल, शिखा, रोहित और शिवानी को सब प्रीफेक्ट टाइटल दिए गए।

मेघा और हेमंत को कक्षा पांचवी में ब्रदर हेड बॉय व सिस्टर हेड गर्ल का टाइटल दिया गया। सम्मान के तौर पर सभी छात्रों को बैज और सेशे प्रदान किए गए। इस खास अवसर पर क्लास बारहवीं के हर्ष द्वारा वेस्टर्न डांस और बाकी बच्चों के द्वारा माइम का प्रदर्शन किया गया। स्कूल की प्रिंसिपल स्वप्ना मिश्रा ने सभी का धन्यवाद जताया। मुख्य अतिथि धर्मपाल यादव व स्कूल के डायरेक्टर दीपक यादव ने सभी उपस्थितजनों को बधाई दी और उन्हें शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर बेघराज नागर, डॉ. बीरेन्द्र, राजपाल यादव एवं श्री सेंगर आदि उपस्थित रहे।