April 26, 2024

DAV कॉलेज कला उत्सव में दिखा विभिन्न कलाओं का संगम

Faridabad/Alive News : डीएवी शताब्दी महाविद्यालय, फरीदाबाद में दो दिवसीय कला महोत्सव का भव्य शुभारंभ हुआ। तीन मचों में सजे इस कला उत्सव में हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के दर्जनों टीमों ने भाग लिया। उद्घाटन समारोह में मुख्यातिथि विंग कंमाडर वी.एस.बिजोय, प्रिसीपल एडवाइजर और हैड, ए.आइ.एम.ए. एवं विशिष्ट अतिथि के रुप में पंजाब विश्वविद्यालय, विधि संकाय के डीन प्रो.देवेन्द्र सिंह थे। समारोह की अध्यक्षता डॉ.सतीश आहूजा, प्राचार्य डी.ए.वी. कालेज ने की।

07-sep-photo-6

कला उत्सव की शुरुआत दीप प्रज्जवलन, सरस्वती वन्दना, अतिथियों का स्वागत करते हुए प्राचार्य डॉ.सतीश आहूजा ने दो प्रमुख अतिथियों (डी.ए.वी. कालेज के पुराने छात्रों ) का कॉलेज के विशाल प्रेक्षागृह ने वर्तमान हजारों छात्रों से परिचय कराया। मुख्य अतिथि प्रो.देवेन्द्र एवं निर्णायक मंडल के एक सदस्य के रूप में पधारे सौरभ आर्य इसी कालेज से स्नातक हैं। इस कला उत्सव में आज तीन मचों पर पावर पोइंट प्रेजेन्टेशन, पोस्टर प्रेजेन्टेशन, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता, कविता गायन, स्लोगन राइटिंग, पोस्टर मेकिंग, भाषण प्रतियोगिता आदि विधाओं में दर्जनों महाविद्यालयों एवं विश्वविद्यालयों के प्रतिभागियों ने अपनी बुद्धि कौशल का परिचय दिया।

मुख्यातिथि के रुप में देवेन्द्र सिंह ने श्रोता छात्र-छात्राओं का आहवान किया कि वे इस कॉलेज की महान शिक्षा परम्परा एवं संस्कृति का सम्मान कर ईमानदारी से विद्याध्यन कर अपने जीवन में एक लक्ष्य बनायें और उसे प्राप्त करने में पूरी तरह जुट जाये। कालेज के इस दो दिवसीय कला उत्सव में मुख्य संयोजक का दायित्व डॉ.सविता भगत, डीन कला संकाय एवं डॉ.दिव्या त्रिपाठी, सह-संयोजक का दाायित्व निभाया।

अन्य प्राध्यापकों में प्रो.अरुण भगत, डॉ.नीरज सिंह, प्रो. श्रुति-प्रिया, डॉ. बबिता सिंह, डॉ.डी.पी.वैद, डॉ.विजय वंती, प्रो.आर.बी. सिंह, डॉ.सुनीति आहूजा एवं प्रो.दिनेश चन्द्र कुमेड़ी ने विभिन्न मंचों पर अपना दायित्व संभाला। डॉ.नीरज सिंह ने मंच संचालन किया।