कांग्रेस व भाजपा सरकारों ने गुडगांव को किया बर्बाद:अभय चौटाला

0
1

Gurgaon/Alive News :इनेलो के वरिष्ठ नेता एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष चौधरी अभय सिंह चौटाला ने कांग्रेस व भाजपा पर गुडग़ांव को बर्बाद करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने अपने राज में बिल्डर्स को फायदा पहुंचाया और दस सालों तक कांग्रेस ने गुडग़ांव के लोगों और किसानो को लूटने और बिल्डरों के हाथों लूटवाने का काम किया। इनेलो नेता ने आज गुडग़ाँव में एक पत्रकार सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि गुडग़ाँव में जाम की सबसे ज्यादा समस्या है और हरियाणा के सीएम दिल्ली के नाम जाम का ठीकरा गलत फोड़ रहे हैं। इनेलो नेता ने कहा कि दिल्ली से तो लोग आ जाते है लेकिन गुडग़ाँव में आकर जाम में फंसते हैं।

उन्होंने कहा कि गुडग़ाँव में पीने के पानी की भी बड़ी समस्या है। इनेलो नेता ने कहा कि मौजूदा सरकार ने गुडग़ांव का नाम बेशक बदला है, लेकिन विकास के नाम पर जीरो है। उन्होंने कहा कि सीएम को हवाई सर्वे की बजाए सडक़ से लेना चाहिए था मुआयना। उन्होंने कहा कि 250 करोड़ की लागत से बनने वाली बादशाहपुर ड्रेन अभी तक नहीं बन पाई। इसके लिए कांग्रेस व भाजपा दोनों ही सरकारें जिम्मेदार हैं। 2006 से मंजूर हो चुकी बादशाहपुर ड्रेन पर नौ सालों तक कांग्रेस सरकार ने और पिछले करीब दो सालों से भाजपा सरकार ने कोई काम नहीं करवाया। पत्रकार सम्मेलन में पूर्व डिप्टी स्पीकर गोपीचंद गहलोत, पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनंत राम तंवर, पूर्व विधायक गंगाराम, रमेश दहिया, अटलबीर कटारिया, शेलेश खटाणा, प्रदेश प्रवक्ता दलवीर धनखड, कपिल त्यागी, अत्तर सिंह रूहिल, गौरव छोकर, विक्रम कटारिया व पवन धनकोट भी मौजूद थे।

गुडग़ांव का मुआयना सीएम को हवाई सर्वे की बजाए सडक़ मार्ग से करना चाहिए था
इनेलो नेता ने कहा कि चार दिन बाद सीएम सिर्फ अखबारों में अपनी फोटो व खबर छपवाने के लिए आए थे, अन्यथा लोगों को राहत प्रदान करने व मौके का जायजा लेने के लिए उन्हें उसी दिन आना चाहिए था। अब चार दिन बाद न तो वहां पर कोई जाम था और न ही कहीं कोई पानी था, जिसे हेलीकॉप्टर से देखा जा सके। सीएम के इस दौरे पर प्रदेश का जो पैसा बेवजह खर्च हुआ है, उसे गुडग़ांव के लोगों को सुविधाऐं उपलब्ध करवाने पर खर्च किया जा सकता था। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रदेश में चौधरी ओम प्रकाश चौटाला के नेतृत्व वाली इनेलो सरकार ने 1999 से 2005 तक हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण यानि हुडा के माध्यम से गुडग़ांव सहित सभी प्रमुख शहरों में आवासीय सेक्टर काटे थे ताकि लोगों को सस्ती दरों पर मकान मिलने के साथ-साथ वहां बेहतर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हो सकें। लेकिन भूपेंद्र हुड्डा के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने बिल्डरों को फायदा पंहुचाने व अपनी जेबें भरने के लिए एक ही दिन में कई-कई बार मास्टर प्लान बदले बल्कि यहां हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के सेक्टर विकसित करने की बजाए बिल्डरों को सीएलयू व लाईसेंस देकर अपना घर भरने का ही काम किया।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि उन्होंने ये मुद्दा हरियाणा विधानसभा में भी उठाते हुए सरकार से इस पूरे घोटाले की जांच करवाए जाने की मांग की थी ताकि प्रदेश को लूटने वालों के खिलाफ कार्यवाई हो सके, लेकिन सरकार ने इस पर अभी तक कोई कार्यवाई नहीं की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता अशोक तंवर व किरण चौधरी गुडग़ांव के लोगों की हमदर्दी में नहीं बल्कि मात्र अखबारों में बने रहने के लिए यहां आए थे। इनेलो नेता ने कहा कि गुडग़ांव की पहचान पूरे विश्व में आधुनिक शहर के तौर पर थी, लेकिन अब इस शहर की पहचान लम्बे-लम्बे लगने वाले जाम के कारण जामनगर के रूप में बन गई है। उन्होंने सरकार पर चुटकी लेते हुए कहा कि अब इस का नाम बदलना ही है तो इसे गुरूग्राम की बजाए जामनगर रख देना चाहिए। उन्होंने कहा कि सीएम को अधिकारियों को साथ लेकर यहां के लोगों के साथ मिल-बैठ कर यहां की दिक्कतों को दूर करने के लिए जरूरी कदम उठाने चाहिऐं।

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी हरियाणा विधानसभा के अगामी सूत्र में गुडग़ांव सहित प्रदेश से जुड़े सभी अहम मुद्दों को प्रमुखता से उठाएगी और सरकार से यह भी पूछेगी कि जिन दो मंत्रीयों को हटाया गया उसके कारण क्या थे या उन पर कोई आरोप थे। उन्होंने लोक निर्माण मंत्री के उस सुझाव को भी अव्यवहारिक बताया जिसमें उन्होंने कहा था कि बादशाहपुर ड्रेन बनाने की बजाए पहले से बनी ड्रेनों की सफाई व उन्हें चौड़ी करने से ही काम चल जाएगा। उन्होंने कहा कि पहले से बनी ड्रेनों कोचौड़ी करने से न सिर्फ अनेक गरीब लोग बेघर हो जाऐंगे बल्कि समस्या भी ज्यों की त्यों बनी रहेगी, इसलिए बादशाहपुर ड्रेन का निर्माण बेहद जरूरी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here