कांग्रेसियों ने बाल दिवस पर चाचा नेहरू को किया याद

0
33

Faridabad/Alive News : भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पं.जवाहर लाल नेहरु का जन्मदिवस हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव सुमित गौड़ के कार्यालय कांग्रेस भवन में हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया। इस दौरान कांग्रेसियों ने सर्वप्रथम उनके चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की।

कार्यक्रम में मुख्य रुप से वरिष्ठ कांग्रेसी नेता महेंद्र शर्मा, प्रदेश महासचिव एवं रोहतक के प्रभारी पं. राजेंद्र शर्मा, ग्रीवेंस सैल के चेयरमैन एस.एल. शर्मा, विकास साहरिया वाल्मीकि, विक्रांत गौड़, देव पंडित, दिनेश पंडित, प्रदीप गौड़, आकाश भाटी, ओमी, स्टेट प्रेसीडेंट जितेंद्र चंदेलिया सहित अनेकों कांग्रेसी कार्यकर्ता उपस्थित थे। इस मौके पर कांग्रेसियों ने संयुक्त रुप से कहा कि भारत के प्रथम प्रधानमंत्री के रुप में श्री नेहरु भारत के सपने को साकार करने के लिए चल पड़े। जवाहरलाल नेहरू ने आधुनिक भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की।

उन्होंने योजना आयोग का गठन किया, विज्ञान और प्रौद्योगिकी के विकास को प्रोत्साहित किया और तीन लगातार पंचवर्षीय योजनाओं का शुभारंभ किया। उनकी नीतियों के कारण देश में कृषि और उद्योग का एक नया युग शुरु हुआ। उन्होंने कहा कि देश के निर्माण में नेहरु की अह्म भूमिका रही, इसलिए आज उनके जन्मदिन पर उनके बताए मार्ग पर चलने का हम सभी का संकल्प लेते हुए समाज व देशहित में कार्य करने का संकल्प लेना चाहिए।

Print Friendly, PDF & Email