March 29, 2024

कांग्रेसी नेताओं ने भाजपा की डिजिटल रैली को बताया सुपर फ्लॉप

160 करोड़ के कराए गए विकास कार्याे का श्वेत पत्र जारी करें विधायक : विकास चौधरी

Faridabad/Alive News
कांग्रेसी नेता विकास चौधरी ने कहा है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा डिजिटल रैली में फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र में पिछले डेढ़ साल के दौरान 160 करोड़ रुपए के विकास कार्य करवाए जाने की घोषणा को सफेद झूठ बताते हुए कहा कि स्थानीय विधायक विपुल गोयल श्वेत पत्र जारी करके बताए कि इन रुपयों से कहां-कहां विकास कार्य हुए हैं। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद विधानसभा में स्लम बस्तियों, झुगिगयों व कालोनियों में लोग मूलभूत सुविधाओं की मार झेल रहे है और शहर की सभी मुख्य सडक़ें टूटी पड़ी है, ऐसे में इतनी बड़ी राशि आखिरकार किस मद में खर्च हुई? विधायक इसे सार्वजनिक करें।

श्री चौधरी सेक्टर-9 स्थित अपने कार्यालय पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उनके साथ मुख्य रुप से राकेश भड़ाना, ज्ञानचंद आहुजा मौजूद थे। श्री चौधरी ने मुख्यमंत्री की डिजीटल रैली को पूरी तरह से फ्लॉप शो करार देते हुए कहा कि विधायक लोगों को ना केवल गुमराह कर रहे हैं, बल्कि शोशेबाजी का सहारा लेकर अपनी राजनीति कर रहे हैं। श्री चौधरी ने कहा कि सैक्टर-17 के एक स्कूल के बंद हॉल में आयोजित इस रैली के बाद यह भी साबित हो गया है कि भाजपा एयरकंडीशन की राजनीति करती है।

ए.सी.हॉल में आयोजित इस रैली से गरीब तबके को वहां फटकने तक नहीं दिया गया। इस विधानसभा क्षेत्र में 17 कालोनियां आती हैं। इन कालोनी के लोगों ने विकास के नाम पर भाजपा को वोट देकर सत्ता में लाने का काम किया है, लेकिन आज वे सभी लोग उस समय धोखेबाजी का शिकार हुए, जब वह रैली स्थल पर गए और उन्हें सुरक्षाकर्मियों द्वारा डंडे फटकारकर भागा दिया गया। विधायक विपुल गोयल ने दावा किया था कि मुख्यमंत्री डिजीटल रैली के माध्यम से आम लोगों से संवाद कर उनकी समस्याएं सुनेंगे और मौके पर ही उनका समाधान करेंगे।

लेकिन दुखद पहलू यह है कि मुख्यमंत्री ने मात्र दो लोगों से संवाद किया और दोनों ही लोग विधायक द्वारा प्रायोजित थे और वे भाजपा के कार्यकर्ता थे। जबकि एलईडी स्क्रीन 15 स्थानों पर लगाए जाने के दावे किए थे, मगर कई स्क्रीन रैली के शुरू होते ही बंद हो गई थी और अधिकतर जगहों पर आम पब्लिक की बजाए भाजपा व आरएसएस के कार्यकर्ता ही नजर आए और कई जगहों पर तो भीड इकटठा करने के लिए नाच-गाजे व रागनियों का भी प्रबंध किया गया था। श्री चौधरी ने कहा कि विधायक का काम विकास कार्य करवाने की बजाए क्षेत्र की जनता को उल्लू बनाना है।

इससे पहले भी विश्व रिकार्ड बनाने की आड़ में दो लाख पौधे लगाने का दावा किया था। मगर आश्चर्य की बात है कि आज ये सभी पौधे ना केवल मुरझा चुके हैं और जो बचे हैं वह सूखे की मार झेल रहे हैं। कांग्रेस नेता विकास चौधरी ने कहा कि विधायक विपुल गोयल आम आदमी के हित की नहीं बल्कि स्वार्थ की राजनीति कर रहे हैं। उन्हें अपने क्षेत्र के विकास की कोई चिंता नहीं है, वह तो मात्र मंत्री बनने के चक्कर में पूरी सरकार को बेवकूफ बना रहे हैं। श्री चौधरी ने कहा कि विधायक जितने षडयंत्र मंत्री बनने के लिए कर रहे हैं, यदि उसके थोड़े से प्रयास भी अपने क्षेत्र के लिए करें तो फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र में विकास की ब्यार बहने लगेगी।