कांग्रेस ने दिए चौ.महेंद्र प्रताप के संकेत, कौन होगा फरीदाबाद से सांसद ?

0
2197

Faridabad/Alive News : ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने हरियाणा कांग्रेस कॉर्डिनेशन कमेटी के गठन में फरीदाबाद के सबसे मजबूत पार्टी नेता चौ. महेंद्र प्रताप सिंह का नाम देकर स्पष्ट कर दिया है कि फरीदाबाद सीट से बीजेपी के प्रबल उम्मीदवार कृष्णपाल गुर्जर को टक्कर चौ.महेंद्र प्रताप सिंह से दिलाने की पूरी तैयारी हो चुकी हैं। हालाँकि कांग्रेस से फरीदाबाद लोकसभा टिकट के दावेदार पूर्व सांसद अवतार भड़ाना ने भी पाला कांग्रेस से फरीदाबाद सीट से टिकट के लिए बदला था।

लेकिन गुटबाज़ी के कारण फरीदाबाद के ज्यादतर कांग्रेसी नेता उनके फेवर में नही माने जा रहे। इसके आलावा पार्टी को नुकसान न उठाना पड़े। इसलिए कांग्रेस आला कमान ने हरियाणा कांग्रेस कॉर्डिनेशन कमेटी में पूर्व मंत्री महेंद्र प्रताप को शामिल कर टिकट के संकेत दे दिए हैं। पूर्व सांसद अवतार भड़ाना भी टिकट के लिए फरीदाबाद के पूर्व विधायकों और पार्टी नेताओं को खुश करने के लिए उनसे पूरी तरह सम्पर्क में हैं।

इतना ही नहीं इस कड़ी में पूर्व सांसद अवतार भड़ाना अपने मुँह बोले चाचा एवं पूर्व मंत्री महेंद्र प्रताप के सैनिक कालोनी निवास पर भी दो सप्ताह पहले आशीर्वाद लेने पहुंच चुके हैं। लेकिन फरीदाबाद लोकसभा में पार्टी के नेताओ की रिपोर्ट तथा पार्टी हाई कमान के फैसले के सामने पूर्व सांसद अवतार भड़ाना की टिकट पर संकट के बदल छाए हुए हैं।

अगर, बीजेपी कृष्णपाल गुर्जर तथा कांग्रेस चौ. महेंद्र प्रताप सिंह को फरीदाबाद से उमीदवार बनाती है तो मुकाबला बड़ा रोमांचिक होगा। लेकिन फरीदाबाद से सांसद कौन होगा ? इस सवाल जबाब आगामी 12 मई ही मिल पायेगा।

Print Friendly, PDF & Email