April 24, 2024

कांग्रेस ने लगाए किरण बेदी के हिटलर वाले पोस्टर, ट्वीट कर खुद दी जानकारी

Puducherry’s/Alive News : पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी और राज्य सरकार के बीच विवाद एक बार फिर गरमाया है. किरण बेदी ने शुक्रवार सुबह अखबार के कुछ हिस्से को ट्वीट किया. जिसमें कुछ पोस्टर छपे हैं, पोस्टर में किरण बेदी की तुलना हिटलर से की है. तस्वीर में किरण बेदी को हूबहू हिटलर की तरह ही दिखाया गया है.

किरण बेदी ने ट्वीट कर लिखा कि और इस किताब में एक और चैप्टर जुड़ गया, जिसमें लेखक खुद शामिल है. यह पोस्टर राज्य के कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा लगवाए गए हैं. बता दें कि किरण बेदी और पुडुचेरी सरकार के बीच पिछले काफी लंबे समय से संबंध ठीक नहीं चल रहे हैं.

एक अन्य पोस्टर में किरण बेदी की तुलना हिंदू देवी से की गई है. तस्वीर में किरण बेदी के हाथ में कई नेताओं के सिर दिखाए गए हैं.

अधिकारों के दुरुपयोग का आरोप
कुछ समय पहले ही मुख्यमंत्री वी नारायणसामी और उपराज्यपाल किरण बेदी के बीच हालात इतने नाजकु हो गए थे कि दोनों के बीच का टकराव अब खुलकर सामने आने लगा है. सीएम नारायणसामी ने किरण बेदी पर अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर काम करने का आरोप लगाया है. साथ ही उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि किरण बेदी पुडुचेरी सरकार की गुप्त जानकारियां ट्विटर पर शेयर करती हैं.

बता दें कि पुडुचेरी एक केंद्र शासित प्रदेश है. 2016 में वहां विधानसभा चुनाव हुए थे. जिसमें कांग्रेस-डीएमके गठबंधन ने 30 सदस्यीय विधानसभा में 17 सीटें जीत कर बहुमत हासिल किया था. सी नारायणसामी को सीएम बनाया गया था. वहीं मई महीने में ही पूर्व आईपीएस अधिकारी किरण बेदी ने 23वीं उपराज्यपाल के तौर पर कार्यभार संभाला था. इससे पहले बीजेपी ने किरण बेदी को दिल्ली में सीएम पद का उम्मीदवार घोषित किया था, लेकिन उनके नेतृत्व में बीजेपी को करारी शिकस्त मिली थी.