March 29, 2024

राहुल के बाद कांग्रेस का ट्विटर अकाउंट हैक, अश्लील ट्वीट जारी

New Delhi/Alive News : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बाद गुरुवार को कांग्रेस पार्टी का अधिकारिक ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया. अकाउंट हैक करने के बाद हैकर ने कई अपशब्दों भरे मैसेज ट्वीट कर दिए. इससे पहले कांग्रेस पार्टी के तरफ से दिल्ली पुलिस के साइबर सेल में राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट को हैक करने के मामले में शिकायत दर्ज कराई गई है.

गुरुवार को कांग्रेस पार्टी की तरफ से राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट हैक हो जाने की शिकायत तुगलक रोड़ थाने के साइबर सेल में दर्ज कराई गई. और उसके कुछ देर बाद ही कांग्रेस पार्टी का अधिकारिक ट्विटर अकाउंट @INCIndia हैक कर लिया गया. हैकर अकाउंट हैक करने के बाद कई अपशब्दों भरे ट्वीट कर दिए.

कांग्रेस पार्टी ने इस कृत्य की निंदा करते हुए कहा कि यह मामला संसद में उठाया जाएगा. इससे पहले बुधवार की रात करीब 8 बजकर 40 मिनट पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट @OfficeOfRG को हैक कर लिया गया था. इसकी जानकारी उनकी सोशल मीडिया टीम को 15 मिनट बाद ही हो गई थी.

राहुल ट्विटर अकाउंट हैक करने के बाद हैकर ने अपशब्द ट्वीट किए थे. कुछ अपशब्दों से भरे मैसेज भी डाले गए थे. जिन्हें तुरंत ही डिलीट कर दिया गया था. कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्विटर अकाउंट हैकिंग की निंदा करते हुए इसे गिरी हुई हरकत बताया था.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कि इस तरह की घटिया चालों से तर्कपूर्ण बातें खत्म नहीं होगी ना ही आम आदमी के मुद्दे उठाने से राहुल गांधी पीछे हटेंगे. सुरजेवाला का कहना था कि राहुल गांधी के ट्विटर हैंडल को हैक करने में बिकाऊ ट्रोलों का इस तरह अशोभनीय, अनैतिक और शातिर आचरण विद्यमान फासीवादी संस्कृति की असुरक्षा को दिखाता है.