April 26, 2024

हाईवे पुलों के निर्माण कार्य में देरी को लेकर कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन

Faridabad/Alive News : राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर-2 पर बदरपुर से लेकर बल्लभगढ़ तक विभिन्न चौराहों पर बनने वाले पुलों के निर्माण कार्य में हो रही देरी को लेकर लगने वाले जाम व राष्ट्रीय राजमार्ग की टूटी सडक़ों की दयनीय हालत को लेकर कांग्रेसियों ने आज बाटा चौक स्थित अधूरे पड़े पुलों पर ही धरना देकर रोष प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विकास चौधरी कर रहे थे। धरने में मुख्य रूप से कांग्रेसी नेता राकेश भड़ाना, ज्ञानचंद आहुजा, ओमपाल टोंगर आदि कई वरिष्ठ नेता उपस्थित थे। कांग्रेसी कार्यकर्ता आज अपने सेक्टर-9 स्थित कांग्रेस कार्यालय से नारेबाजी करते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग पर पहुंचे और वहां निर्माणाधीन पुल पर बैठ गए और जमकर भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए इन पुलों के निर्माण कार्य में तेजी लाने की मांग करने लगे।

प्रदर्शन की सूचना मिलने पर भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया और कांग्रेसी नेताओं को समझाते हुए धरना समाप्त करने का आग्रह करने लगे, मगर कांग्रेसी किसी बड़े अधिकारी को बुलाने की बात पर अड़े रहे। प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कांग्रेसी नेता विकास चौधरी ने कहा कि एक तरफ तो शहर की जनता त्रस्त है, दूसरी तरफ भाजपा सरकार अपने मंत्रियों और विधायकों को प्रशिक्षण देने में मस्त है। उन्होंने कहा कि अगर प्रशिक्षण देना है तो एक दिन का प्रशिक्षण अधिकारियों को भी दे कि वह कैसे लोगों की समस्याएं दूर करें। उन्होंने मांग की कि इन पुलों के निर्माण कार्य को जल्द पूरा करवाया जाए और राष्ट्रीय राजमार्ग की सडक़ों को भी दुरूस्त करवाया जाए ताकि आम आदमी को आवागमन में दिक्कतें न हो। माहौल को बिगड़ता देख थाना सेक्टर-7 प्रभारी ने पुलिस कमिश्रर डा. हनीफ कुरैशी से फोन पर बात करने के उपरांत कांग्रेसियों को आश्वासन दिया कि उनकी बात को सरकार तक पहुंचा दिया जाएगा।

इसके बाद कांग्रेसियों ने धरना प्रदर्शन समाप्त किया और चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द ही इन पुलों का निर्माण पूरा नहीं करवाया गया तो वह पार्टी हाईकमान से बात कर अनिश्चितकाल धरने पर बैठ जाएंगे। इस मौके पर कांग्रेसी नेता रतिराम पाहट, सीमा रावल, ब्रहमप्रकाश गोयल, जुल्फिकर खान, मनोज प्रधान, हाजी शरीफ, राजकुमार नेताजी, हरिलाल, आशा, ममता, नीलम, उर्मिला, सुरेश सैनी, कबीर, बॉबी, मोहन बाबा, इंद्र देव, राजू, वसीम खान, विरेंद्र पहलवान, सुखविन्द्र, कर्मवीर अत्री, सोनू बडगुर्जर, सुनील यादव सहित अनेकों कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद थे।