April 24, 2024

भारतीय किसान यूनियन जन-जन को किया स्वच्छता अभियान के प्रति जागरूक

Faridabad / Alive News : भारतीय किसान यूनियन (भानू) के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने स्वच्छता अभियान के तहत गांव अमीपुर की विभिन्न कालोनियों व गलियों में सफाई अभियान चलाया एवं स्वयं हाथो में झाडू लेकर लोगों को भी सफाई के प्रति जागरूक किया। इस मौके पर भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश महासचिव दिनेश भाटी ने कहा कि भारतीय किसान यूनियन का जन-जन को स्वच्छता अभियान के प्रति जागरूक करना एवं शहर, देश व प्रदेश के सौदर्यंकरण में अपना महत्वपूर्ण योगदान देना है।

उन्होंने बताया कि इस सफाई अभियान में पहले -पहले तो कुछ युवाओ ने हमारा सहयोग किया परंतु ज्यो- ज्यो यह बात ग्रामीणों के समझ में आयी और हमारी बात उन्हें समझ आयी तो उन्होंने भी हमारा सहयोग करना आंरभ कर दिया हम पांच के साथ शुरू हुए थे और आज हमारे साथ 50 से 100 लोग स्वयं हाथो में झाडू लेकर कीचड़ हो, गंदगी हो या फिर नालियां हो सभी में सफाई अभियान में अपना महत्वपूर्ण योगदान देते हैं।

दिनेश भाटी ने बताया कि स्वच्छता अभियान का मुय ध्येय सुंदर व सौंदर्यीकरण के बढ़ावा देना है और इसके लिए प्रत्येक देशवासी को भी अपना योगदान देना चाहिए। उन्होंने कहाकि भारतीय किसान यूनियन किसानों को भी पराली ना जलाने के लिए भी जागरूक कर रहे है क्योकि इससे प्रदूषण भी बढ़ता है इसीलिए हम किसानो को भी प्रदूषण को रोकने में अपना सहयोग करे का संदेश दे रहे हैं।

इस सफाई अभियान में मुख्य रूप से दिनेश भाटी, ईश्वर चौधरी, अवतार भाटी, राजेश वकील, अजय भाटी, मनीष भाटी, टिंकू भाटी, टीटू भाटी, हेेमराज, सोनू भाटी, वेदपाल सरपंच, सुधीर फौजी, गिरीश, मोनू बैंसला, विरेन्द्र भाटी, रोहित नागर, रोहित भडाना, संदीप, रिंकू भाटी, अजय भाटी, सतीश, सुरेन्द्र, नवीन, भगत जी, रोहन भाटी सहित अन्य ग्रामीणों सहित भानू के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।