April 20, 2024

लिंग्याज यूनिवर्सिटी में दीक्षांत समारोह संपन्न

Faridabad /Alive News : लिंग्याज यूनिवर्सिटी में बुधवार को दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें 500 से भी अधिक छात्रों को शैक्षिक उपाधि से नवाजा गया। सर्वप्रथम कुलपति डा. आर.के. चौहान द्वारा प्रमुख अतिथि प्रो. वीएसएस कुमार (कुलपति जे.एल.टी.यू., कालीनाड़ा) को सभी से परिचित कराया गया। तत्पश्चात कुलपति, मुख्यातिथि तथा मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. पिचेश्वर गड्डे द्वारा दीपमाला प्रज्ज्वलित की और कुलपति ने दीक्षांत समारोह का विधिवत उदघाटन किया।


डीन अकादमिक डा. प्रगति कपूर द्वारा प्रमुख अतिथि की उपलब्धियों बारे सभी को अवगत कराया। इसके बाद डा. आर.के चौहान द्वारा लिंग्याज संस्था की अकादमिक रिपोर्ट पेश की। इस अवसर पर पीएचडी विद्वानों, स्नातकोत्तर और पूर्व स्नातक छात्रों को एक-एक कर शैक्षिक उपाधि से सम्मानित किया गया।

डॉ. चौहान ने सभी पुरस्कृत छात्रों को शपथ दिलाई और प्रमुख अतिथि द्वारा योग्य छात्रों को नकद पुरस्तार अथवा प्रमाणपत्र दिए। नाजर परवेज कंप्यूटर विभाग को कुलपति पदक दिया गया तथा जिरसू श्रीलक्ष्मी तथा पूरनिता को हरीशंकर पदक दिया गया।

प्रमुख अतिथि ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। अंत में डॉ. चौहान ने अतिथियों का धन्यवाद करते हुए राष्ट्रगान के साथ दीक्षांत समारोह का समापन किया। लिंग्याज परिवार के सभी अध्यापकों तथा छात्रों ने इस समारोह को सफल बनाने में पूर्ण योगदान दिया। इसी तरह लिंग्याज संस्था के सभी समारोह की तरह यह समारोह भी डॉ. प्रगति कपूर के नेतृत्व में कामयाब रहा।