कोरोना का कहर, ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री भी वायरस से संक्रमित

0
22

New Delhi/Alive News: चीन में जहां कोरोना का संक्रमण कम हो रहा है वहीं दुनिया के दूसरे देशों में कोरोना से मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. दुनिया के 100 से ज्यादा देश कोरोना की चपेट में हैं. दुनिया भर में 4000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. उधर, ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री नदीन डॉरिस भी कोरोना की चपेट में हैं. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक उन्होंने एक बयान जारी कर इस बात की पुष्टि की है.

ब्रिटिश सांसद नदीन डॉरिस ने कहा. “मेरी कोरोना जांच पॉजिटिव आई है. मैंने खुद को अपने घर में अलग रखा है.” द टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक वह प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन समेत सैकड़ों लोगों के संपर्क में थीं. अब वहां के स्वास्थ्य अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि नदीन कैसे कोरोना से संक्रमित हुईं.

दुनिया के 100 से ज्यादा देशों में कोरोना का संक्रमण फैल चुका है और 1,10, 000 लोग कोरोना से संक्रमित हैं. जबकि अबतक 4,011 लोगों की मौत हो चुकी है. ब्रिटेन की मंत्री ने कहा कि उन्हें समय पर संक्रमण की जानकारी देने के लिए स्वास्थ्य विभाग का धन्यवाद. प्राप्त जानकारी के मुताबिक ब्रिटेन में अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 373 लोग कोरोना से संक्रमित हैं.

भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 50 के पार
भारत में कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है. देश में संक्रमित मामलों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है और अब संक्रमित मामलों का आंकड़ा 50 के पार पहुंच गया है. पुणे में कोरोना वायरस के पांच केस पॉजिटिव पाए गए हैं. पुणे में कोरोना वायरस कोविड-19 के दो मरीजो के संपर्क में आने के बाद 3 और लोगों में लक्षण पाए गए हैं. नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी ने इस बात की पुष्टि की है.

बताया जा रहा है कि दुबई से भारत लौटे पुणे के पति-पत्नी को कोरोना वायरस होने की पुष्टि के बाद इन दोनों के संपर्क में आए 3 लोगों को भी नायडू अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पुणे में अब तक 5 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 19 संदिग्धों की जांच जारी है. इसके अलावा केरल में भी दो और नए मामलों की पुष्टि हुई है. केरल में कोरोना वायरस से संक्रमित अब तक 14 केस कन्फर्म हो चुके हैं.

Print Friendly, PDF & Email