निगमायुक्त सोनल गोयल ने ईको ग्रीन कंपनी के कार्यों का किया औचक निरीक्षण

0
107

Faridabad/Alive News: फरीदाबाद नगर निगम की आयुक्त सोनल गोयल ने शहर में कूड़ा उठाने वाली इको ग्रीन कंपनी के द्वारा किए जा रहे कार्यों की जांच के लिए आज स्वयं बल्लभगढ़ शहर के अनेकों क्षेत्रों का औचक निरीक्षण किया और अनेकों खत्तों पर कूड़े के ढेर पाए जाने पर कंपनी के अधिकारियों को जमकर लताड़ लगाई और निगम अधिकारियों को कंपनी के साथ हुए एमओयू के अनुसार जुर्माना लगाने सहित कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए। निगम के अधीक्षण अभियंता बीरेन्द्र करदम, स्वास्थ्य अधिकारी डा. उदयभान शर्मा, कार्यकारी अभियंता दीपक किंगर, श्याम सिंह, सहायक अभियंता सुरेन्द्र खटटर व सफाई निरीक्षक राजेन्द्र सिंह दहिया, बृजमोहन शर्मा और इको ग्रीन कंपनी के प्रोजेक्ट हैड रवि त्रिवेद्वी, सहायक महाप्रबंधक अनन्त कुमार, बल्लबगढ़ जोन इंचार्ज भूपति मंगला आदि निग्मायुक्त के इस औचक निरीक्षण में साथ थे।

निगमायुक्त के द्वारा सेक्टर-3 स्थित पेट्रोल पंप, अहीरवाड़ा स्थित सामुदायिक केन्द्र, सिंगला धर्मशाला, मोहना रोड स्थित चुंगी नंबर-5, शिव कालोनी स्थित सुलभ शौचालय के साथ लगते खत्तों के निरीक्षण के समय इन खत्तों पर निगम के द्वारा तैनात कए गए कर्मचारी खत्तों की निगरानी करते पाये गये जिससे कि कूड़ा फैलकर सड़क पर न आ पाए और कोई असमाजिक तत्व इसमें आग न लगा पाये।

निरीक्षण के समय सुबह 11.00 बजे कूड़ा न उठाये जाने पर निग्मायुक्त ने गहरी नाराजगी प्रकट करते हुए मौके पर उपस्थित इको ग्रीन अधिकारियों को तीखे अंदाज में यह चेतावनी दी कि उनकी इस कार्यशैली को नगर निगम प्रशासन अब कतई भी बर्दाश्त नहीं करेगा और यदि एक-दो दिन के अंदर कंपनी ने खत्तों की संख्या कम करते हुए सभी खत्तों से दिन में दो बार कूड़े का उठान शुरू नहीं किया गया तो कंपनी के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने के लिए सरकार को लिख दिया जायेगा। इको ग्रीन कंपनी के अधिकारियों ने निगम अधिकारियों के साथ मिलकर उक्त निर्देशों की पालना सुनिश्चित करने का आश्वासन निग्मायुक्त को दिया।

Print Friendly, PDF & Email