निगम कर्मचारी संघ ने कैबिनेट मंत्री की अनुपस्थिति में उनके भाई को सौपा ज्ञापन

0
14

Faridabad/Alive News : नगर निगम के आन्दोलनरत कर्मचारी आज कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल के कार्यालय पर वेतन देने व अपनी मांगों को लेकर मनवाने के लिए गुहार लगाने पहुंचे। कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल विदेशी दौरे पर होने के कारण उनके बड़े भाई विनोद गोयल ने कर्मचारियों की मांगों से संबंधित ज्ञापन लेते हुए संघ नेताओं को मंत्री जी से मीटिंग करवाने का आश्वासन दिया।

भोजन अवकाश के समय सैक्टर-16 स्थित सागर सिनेमा के समीप एकत्रित हुए और नारेबाजी करते हुए मंत्री विपुल गोयल के कार्यालय पहुंचे। आज के इस प्रदर्शन की अगुवाई नगर पालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के अध्यक्ष नरेश कुमार शास्त्री, संघ के जिला वरिष्ठ उपप्रधान गुरचरण खाण्डिया, सचिव नानकचंद खैरालिया, सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलवीर बालगुहेर, रामकिशोर त्यागी, परशराम अधाना, सतीश पहलवान, वेद भड़ाना, सतपाल मेंढवाल ने की।

नगरपालिका कर्मचारी संघ के प्रदेशाध्यक्ष नरेश कुमार शास्त्री ने कहा कि निगम अधिकारियों की लापरवाही का अंदाज इस बात से लगाया जा सकता है कि पिछले चार दिनों से नगर निगम में कूड़ा उठाने वाली गाड़ी चलाने वाले ड्राईवरों ने डीसी रेट देने व तेल, साबुन की मांग को लेकर हड़ताल पर थे पर निगम अधिकारियों ने निगमायुक्त को इसकी जानकारी तक देना उचित नहीं समझा। संघ प्रतिनिधियों ने निगमायुक्त से मिलकर यह जानकारी दी, तब जाकर देर सायं अतिरिक्त आयुक्त पार्थ गुप्ता ने नगरपालिका संघ के नेताओं से बातचीत की। वार्ता में अतिरिक्त आयुक्त ने डीसी रेट देने व तेल-साबुन देने पर सहमति जताते हुए कर्मचारियों से काम पर लौट आने की अपील की। कर्मचारी अतिरिक्त आयुक्त की अपील को मानते हुए अपने-अपने काम पर लौट आए है और शहर की सफाई शुरू कर दी है।

शास्त्री ने नगर निगम अधिकारियों के नकारात्मक रवैये व लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि निगम में पिछले कई वर्षों से आऊटसोर्सिंग पॉलिसी वन में काम कर रहे 688 कर्मचारियों को निगम रोल पर रखने, 22 ट्यूबवैल आपरेटर, बिल वितरक विनोद को ड्यूटी पर लेने, समान काम-समान वेतन देने, सातवें वेतन आयोग व 14.29 प्रतिशत बढ़ौतरी का एरियर देने, सफाई कर्मचारी, सीवर मैन, बेलदार, माली, क्लर्क, ट्यूबवैल, ड्राईवर, सहायक सफाई निरीक्षक, जेई के रिक्त पदों पर भर्ती करने के लिए व नवम्बर माह का वेतन देने का निगम प्रशासन को संघ द्वारा पिछले 15 दिन पहले ज्ञापन दिया हुआ है, लेकिन निगम प्रशासन बातचीत करने को तैयार नहीं है। इसलिए निगम मुख्यालय पर चल रहा आन्दोलन जारी रहेगा और आगामी सोमवार को भी भोजन अवकाश के समय सभी कर्मचारी विशाल जनसभा करते हुए प्रदर्शन करेगें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here