April 24, 2024

निगम अधिकारी ईमानदारी से निपटाए अपना कार्य : उपायुक्त समीरपाल

Faridabad/Alive News : उपायुक्त समीरपाल सरो ने फरीदाबाद नगर निगम के आयुक्त का भी अतिरिक्त पदभार सम्भालते ही आज यहां लघु सचिवालय सैक्टर-12 स्थित अपने कार्यालय के सभाकक्ष में नगर निगम के सभी सम्बन्धित अधिकारियों की बैठक लेकर विकास कार्यों का जायजा लिया तथा नगर निगम के सभी कार्यों को भलि-भांति पूरा करने के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

सरो ने कहा कि जिस प्रकार देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संकल्प से सिद्धि की भावना से अनुपम लक्ष्य रखकर देश के हर नागरिक को अपने जीवन में सफलता हासिल करने के साथ-साथ देश के प्रति सम्र्पण भाव से कार्य करने का आह्वान किया है। ठीक उसी भावना से नगर निगम के अधिकारी भी सभी प्रकार की जनसुविधाओं को ईमानदारी से पूरा करने का संकल्प लें। उन्होंने कहा कि स्वच्छता अभियान के अन्तर्गत जिले का तमाम ग्रामीण क्षेत्र खुले में शौच जाने से मुक्त (ओडीएफ) हो चुका है। नगर निगम के सभी 40 वार्डों में भी इस लक्ष्य को हासिल करना अत्यन्त आवश्यक है।

अधिकारी इस विषय को जनहित में गम्भीरता से लें। इसके अलावा निगम क्षेत्र के लोगों को निगम की ओर से सफाई, पेयजल आपूर्ति, सीवरेज व अन्य सभी मूलभूत सुवधिाएं बेहतर डंग से दी जानी चाहिए। इस बारे लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। सरो ने मुख्यमंत्री घोषणाओं को भी प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने बारे अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि निगम क्षेत्र में अवैध कब्जे व अवैध निर्माण किसी भी रूप में बर्दास्त नहीं किए जायेंगे और यदि कोई अधिकारी अथवा कर्मचारी इस प्रकार की अनैतिक गतिविधियों में संलिप्त पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त प्रशासनिक कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। इस अवसर पर नगराधीश सतबीर मान, निगम के संयुक्त आयुक्त मुकेश सोलंकी व अमरदीप जैन तथा मुख्य अभियन्ता डी.आर. भास्कर, सहित निगम की सभी सम्बन्धित शाखाओं से जुड़े अधिकारी भी उपस्थित थे।