April 25, 2024

निगम घोटाला : मंडलायुक्त करेगी जांच, निर्णय से चंहुओर खुशी की लहर

Faridabad/Alive News : भ्रष्टाचार विरोधी मंच ने फरीदाबाद नगर निगम के घोटालों की जांच गुरूग्राम मंडलायुक्त की अध्यक्षता में एक कमेटी के द्वारा करवाने के हरियाणा सरकार के निर्णय का जोरदार स्वागत किया है। मंच ने इस मामले में अहम भूमिका निभाने वाले राज्य के उद्योग मंत्री विपुल गोयल और शहरी स्थानीय निकाय मंत्री का भी आभार व्यक्त करते हुए इन दोनों मंत्रियों की सिफारिश पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल के द्वारा इस जांच के लिए आदेश दिये जाने पर मुख्यमंत्री का भी विशेष तौर से आभार व्यक्त किया है। मंच ने सरकार के इस निर्णय के बाद अपने आंदोलन को समाप्त करने का भी एलान कर दिया है।

मंच का एक शिष्टमंडल अपने पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार दोपहर बाद उद्योग मंत्री विपुल गोयल से उनके स्थानीय सेक्टर-16 स्थित कार्यालय में मिला और इस सम्बन्ध में बातचीत की। सर्वोच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ.ब्रहमदत्त पदमश्री और अनशनकारी बाबा रामकेवल के नेतृत्व में इस शिष्टमंडल में रतन लाल रोहिल्ला, वरूण श्योकंद, ज्ञानेन्द्र चंदीला, आकाश हंस, रिषी भारद्वाज, मिर्जापुर के पूर्व सरपंच धीरज यादव, समाज सेवी हरबीर तेवतिया,एम.पी.नागर एडवोकेट, एस.के. जोशी एडवोकेट, जसवंत पंवार, शाहाबीर खान, धीर सिंह, हर्ष सैनी, रवि सिंह, अभिषेक श्रीवास्तव, आदि शामिल थे।

उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने मंच के शिष्टमंडल को बताया कि मंडलायुक्त के द्वारा की जाने वाली नगर निगम के घोटालों की जांच के लिए मुख्यमंत्री ने औपचारिक आदेश भी दे दिये हैं। उन्होंने बताया कि जांच में मंडलायुक्त की सहायता के लिए अधिकारियों की टीम भी लगाई जायेगी। नगर निगम में पूर्व में पदस्थ रहे अधिकारियों को जांच से दूर रखने के मंच के अनुरोध पर उद्योग मंत्री ने जोर देकर कहा कि हरियाणा सरकार की भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टालरेंस पालिसी है, अत: सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि मंच के द्वारा लगाए गए गंभीर आरोपों की जांच में किसी प्रकार की कमी ना रहे।

उन्होंने मंच शिष्टमंडल को विश्वास दिलाया कि जांच के दौरान यदि मंच को कुछ संशय ध्यान में लाया जायेगा तो सरकार जांच कमेटी में बदलाव पर भी विचार करेगी। मंत्री ने यह भी कहा कि फरीदाबाद नगर निगम के संपूर्ण सिस्टम को पारदर्शितापूर्ण और जनहितैषी बनाने के लिए हरियाणा सरकार तेजी से सभी आवश्यक कदम उठायेगी।