April 20, 2024

निगमायुक्त ने रूके हुए विकास कार्यो पर अधिकारियों को लगाई फटकार

Faridabad/Alive News : निगमायुक्त समीरपाल सरो ने नगर निगम से संबंधित कई विषयों पर निगम के अधिकारियों से बैठक की। बैठक में मुख्य तौर पर मुख्यमं़त्री द्वारा की गई घोषणाओं के अन्तर्गत किए जाने वाले विकास कार्यों की प्रगति के बारे में समीक्षा की। इस मौके पर संबंधित बडख़ल की विधायिका सीमा त्रिखा व एनआईटी के विधायक नगेन्द्र भडाना भी उपस्थित थे। निगम के अधिकारियों ने आयुक्त के संज्ञान में लाया कि मुख्यमंत्री घोषणा के तहत एनआईटी विधानसभा क्षेत्र में 21 विकास कायों में से 16 विकास कार्यों पर काम चल रहा है और बाकी के कार्यों को शीघ्र अति शीघ्र्र करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

मीटिंग के दौरान आयुक्त ने इंजीनियरिंग ब्रांच के अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि घोषणा के तहत एनआईटी और बडख़ल विधानसभा क्षेत्र में बचे हुए कार्यों को तेज गति से करवाया जाए। आयुक्त ने मीटिंग में यह भी निर्देश दिए कि जिन कार्यों की आधारशिला रखी जा चुकी है उन कार्यों को तुरन्त प्रभाव से चालू करवाया जाए और कार्यो में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बडख़ल विधानसभा के कार्यों की समीक्षा के दौरान मुख्य अभियन्ता ने बताया कि इस क्षेत्र में कुल 9 विकास कार्य है जिनमें एक एक पूरा हो चुका है, 3 विकास कार्यों पर काम चल रहा है और बाकी के कार्यों को भी प्रगति में लाने के प्रयास किए जा रहे है।

आयुक्त ने मीटिंग मेंं बताया कि वह प्रत्येक मंगलवार को विधानसभा वाईस विधायकों के साथ उनके क्षेत्र की समस्याओं और मुख्यमंत्री घोषणा के तहत हो रहे विकास कार्यों में प्रगति लाने के बारे में विशेष तौर पर समीक्षा करेंगे। मीटिंग में निगम के अतिरिक्त आयुक्त पार्थ गुप्ता, एनआईटी के संयुक्त आयुक्त अमरदीप सिंह, मुख्य अभियन्ता डी.आर. भास्कर, अधीक्षण अभियन्ता रमेश बंसल, कार्यकारी, वरिष्ठ नगर योजनाकार सतीश पाराशर, अभियन्ता अरविन्द, विरेन्द्र कर्दम सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।