April 25, 2024

देशप्रेम सर्वाेपरि : डॉ राधा नरूला

Tilak Raj Sharma/ Alive News

Faridabad : सच्चा भारतीय वही है जिसके लिए देशप्रेम सर्वोपरि है। देश से बढक़र कोई जाति-धर्म नहीं। इसलिए हमें मजहब और देशभक्ति को भिन्न रखना चाहिए। शांति निकेतन पब्लिक स्कूल की प्रिंसीपल डायरेक्टर डॉ. राधा नरूला ने सैक्टर 21 स्थित ब्रांच में गणतंत्र दिवस एवं स्कूल के वार्षिक उत्सव पर आयोजित समारोह में छात्रों और अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहे।

समारोह में श्रीमती नरूला ने छात्रों को देशभक्ति का पाठ पढाते हुए कहा बच्चे ही देश का भविष्य हैं। इसलिए शिक्षा प्राप्त करके बच्चे देश की प्रगति में अपना योगदान दें। इस अवसर पर स्कूल की प्रिंसीपल रंजना शरण ने मुख्यअतिथि डॉ. राधा नरूला का फूलों से स्वागत किया। प्रिंसीपल ने वार्षिक उत्सव में स्कूल की प्रोग्रेस रिर्पोट रखी।

उन्होने कहा स्कूल का परीक्षा परिणाम प्रतिवर्ष सौ प्रतिशत रहता है। स्कूल में बच्चों को आधुनिक शिक्षा के साथ-साथ नैतिक शिक्षा, योगा, संगीत, गायन, स्वीमिंग, स्र्पोटस एवं प्रतियोगिताओं में विजयी होने के गुण भी सिखाए जाते हैं। श्रीमती शरण ने कहा स्कूल की मेन ब्रंाच सैक्टर 49 में है। समारोह के बाद प्रिंसीपल और मुख्यअतिथि डॉ. नरूला ने बच्चों द्वारा तैयार की गई प्रदर्शनी का अवलोकन किया। बच्चों ने स्वच्छ भारत मिशन, रैनीवाल हार्वेस्टिंग, पर्यावरण, पौधा रोपण, ज्ञान-विज्ञान और स्वास्थ्य संबंधी सहित अनेक प्रदर्शनी मॉडल बनाए।

इस अवसर पर कक्षा के.जी-2 से लेकर 10वीं तक के छात्रों द्वारा स्कूल के म्युजिक टीचर उरूमय पांडा की देखरेख में देशभक्ति गीत और रंगारंग कार्यक्रमों को प्रस्तुत किया। इस अवसर पर स्पोटर्स व समारोह में आयोजित प्रतियोगिताओं में विजयी छात्रों को मैडल देकर सम्मानित किया गया।