सी.पी. ने पाइनवुड स्कूल के बच्चों को किया पुरस्कृत

0
21

Faridabad/Alive News : पर्यावरण प्रेमी एवं जिले के पुलिस कमिश्रर अमिताभ सिंह ढिल्लो का कहना है कि पर्यावरण को बचाने के लिए आम लोगों के साथ-साथ बच्चों को भी पेड़ लगाने के शुभ कार्य में आगे आना चाहिए। आज सिर्फ पौधे लगाने से ही काम नहीं चलेगा बल्कि पौधे की देखभाल कर उन्हें वृक्ष बनाने की भी जरूरत है। पुलिस आयुक्त यहां सोहना रोड़ पर पावटा गांव स्थित पाइनवुड इंटरनेशनल बोर्डिंग स्कूल में पौधारोपण करने के बाद स्कूल के वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में स्कूली बच्चों को संबोधित कर रहे थे।

कार्यक्रम का मंच संचालन अंर्तराष्ट्रीय कवि दिनेश रघुवंशी ने किया। स्कूल के प्रिंसीपल नरेंद्र परमार तथा डॉयरेक्टर रीना परमार ने अतिथिगणों को प्लांट देकर उनका स्वागत किया। इस अवसर पर एसीपी मुजेसर राधेश्याम, थाना धौज प्रभारी सुभाष तथा डीएलएफ क्राईम ब्रांच प्रभारी इंस्पेक्टर नवीन विशेष तौर पर मौजूद थे। इस अवसर पर जहां पुलिस कमिश्रर ने बोर्ड की परीक्षा में बेहतर परिणाम लाने तथा प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान लेने वाले बच्चों को शील्ड व सर्टिफिकेट देकर सम्मानित भी किया।

पुलिस कमिश्रर अमिताभ सिंह ढिल्लो ने इस मौके कहा कि इंसान अपने फायदे के लिए लगातार पेड़ों को काटता आ रहा है। इससे जहां पर्यावरण का संतुलन बिगड़ता जा रहा है वहीं आम लोगों पर भी प्रभाव पड़ रहा है। साथ ही साथ इससे जीव-जंतु भी बुरी तरह प्रभावित हो रहे हैं। पुलिस कमिश्रर ने बच्चों को बताया कि पेड़ों की कमी के कारण पक्षियों की अनेक प्रजातिया लुप्त हो चुकी हंै और कुछ लुप्त होने के कगार पर हैं। आम दिखने वाली चिडिय़ां और कौव्वे भी अब कम नजर आते हैं। पर्यावरण के संतुलन के लिए पेड़ों के साथ-साथ पशु पक्षी भी बेहद जरूरी है।

इस मौके पर स्कूल के चेयरमैन ओपी परमार ने कहा कि पुलिस आयुक्त अमिताभ ढिल्लो ने जबसे कार्यभार संभाला है, तब से शहर में आपराधिक गतिविधियों में कमी आई है। जबकि इससे पहले शहर में असामाजिक तत्वों का दबदबा होने लगा था। लेकिन पुलिस आयुक्त की दबंग कार्यप्रणाली को देखकर असामाजिक तत्व शहर छोडऩे को मजबूर हो गए हैं।

पाईनवुड के इस वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में शिक्षाविद टी.एस. दलाल, बी.डी. शर्मा, रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद इंडस्ट्रियल टाऊन के पूर्व प्रधान महेन्द्र सर्राफ, सचिव संजीव आहूजा, कोषाध्यक्ष संजस गर्ग, भारत भूषण शर्मा, दीपक यादव, सतीश फौगाट, सुरेश चंद्र, डॉ. सुमितवर्मा, राजपाल पुंडीर, सचिन पांचाल, कन्हैया भड़ाना एडवोकेट आदि गणमान्य लोग विशेष तौर पर मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here