April 25, 2024

सीपीएस सीमा त्रिखा ने नीमका जेल में किया पौधारोपण

Faridabad/Alive News : मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रिखा ने नीमका जेल में पौधारोपण कर जेल का जायजा लिया। इस अवसर पर उनके साथ जेल अधीक्षक दीपक शर्मा व मनोज मल्होत्रा मुख्य रूप से उपस्थि थे। त्रिखा ने कहा कि जेल में कचरे से जैविक खाद तैयार की जायेगी व बेकरी का भी निर्माण किया जायेगा, जिससे जेल में ही बिस्कुट व बै्रड जैसे खाद्य पदार्थों का उत्पादन होगा। उन्होंने जेल के हस्तशिल्प कक्ष का भी उद्घाटन कर जेल में दी जाने वाली सभी सुविधाओं व योजनाओं का भी जायजा लिया।DSC00420

उन्होंने महिला कैदी महिलाओं से मिलकर उनकी समस्याएं सुनी और जेल अधीक्षक को समाधान के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने सिंह ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान प्रशिक्षित कैदियों को प्रशस्ती-पत्र भी वितरित किए। त्रिखा ने उद्योगशाला व मनोरंजन कक्ष का दौरा कर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी देखे। उन्होंने कहा कि बंदियों को हुनरमंद बनाया जाये जिससे कि वे जेल से बाहर आकर अपना जीवन अच्छे से व्यतीत कर सकें और समाज की मुख्य धारा में शामिल हो सकें।

इस अवसर पर जले उपनिरीक्षक दिनेश यादव, रोहन हुड्डा, नरेश गोयल, आईवीएफ से डा0 पूनम सिंह, गोविन्द सिंह, पवन भाटिया, सचिन चावला, विनोद आहूजा, श्याम सुन्दर शर्मा, ललित भारद्वाज, परमेन्द्र त्यागी सहित जेल का समस्त स्टाफ उनके साथ उपस्थित रहा।