April 26, 2024

क्रेशर मालिकों ने पौधा भेंट कर कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल का जताया आभार

Faridabad/Alive News : क्रेशर जोन में प्रदूषण कम करने और पौधारोपण अभियान में सरकार का पूरा साथ देंगे और जल्द क्रेशर खुलवाने के लिए उद्योग एवं पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल का हम आभार व्यक्त करते हैं। इन्ही शब्दों के साथ पाली मोहब्बताबाद क्रेशर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल का 4 दिसंबर से क्रेशर जोन दोबारा खुलवाने में मदद करने पर उनके निवास पर पौधा भेंट कर आभार व्यक्त किया।

एनजीटी के आदेश पर 8 नवंबर को दिल्ली एनसीआर में सभी क्रेशर जोन पर बैन लगा दिया गया था लेकिन प्रदूषण नियंत्रण होने के बाद पर्यावरण प्रदूषण नियंत्रण अथॉरिटी के चेयरमैन भूरेलाल ने 4 दिसंबर से क्रेशर जोन फिर से खोलने की अनुमति दे दी है। इस घोषणा से हरियाणा के फरीदाबाद और गुडगांव समेत 12 जिलों के 70 क्रेशर को राहत मिली है। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने क्रेशर मालिकों को बधाई देते हुए ये हिदायत भी दी कि वो पर्यावरण का ध्यान रखते हुए ही खनन का कार्य करें और वो 17 दिसंबर को खुद क्रेशर जोन का दौरा कर जांच करेंगे।

इस मौके पर विपुल गोयल ने कहा कि एनजीटी को सख्त रवैया ना अपनाना पड़े इसके लिए क्रेशर मालिकों को अपनी कमाई का कुछ हिस्सा प्रदूषण नियंत्रण पर भी खर्च करना चाहिए। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद के क्रेशर मालिक प्रदूषण नियंत्रण का ध्यान रखेंगे तो वो क्रेशर जोन में विकास मे कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। उन्होने कहा कि उद्योग और पर्यावरण मंत्री होने के नाते क्रेशर मालिक और पर्यावरण दोनों का ध्यान रखना उनकी जिम्मेदारी है। इस मौके पर क्रेशर एसोसिएशन के प्रधान धर्मबीर ने उद्योग मंत्री विपुल गोयल का आभार व्यक्त करते हुए सभी क्रेशर मालिकों की तरफ से पर्यावरण मंत्रालय की सभी गाइडलाइंस का पालन करने का आश्वासन दिया। इस मौके पर पाली और मोहब्बताबाद क्रेशर एसोसिएशन के सचिव हरीश मितल समेत कई कैशर मालिक मौजूद रहे।