March 29, 2024

डी.ए.वी. शताब्दी कॉलेज में 27 विद्यार्थियों को किया चयनित

Faridabad/Alive News : एन.एच-3 स्थित डी.ए.वी. शताब्दी कॉलेज में महारानी इनोवेटिव पेण्ट नाम की कंपनी में कॉलेज के छात्रों को चयन करने के लिए देर शाम तक प्रक्रिया में लगी रही। अलग-अलग चरणों से गुजरते हुए अंत में कुल 27 विद्यार्थियों को चयनित किया गया। प्राचार्य डॉ सतीश आहूजा ने बताया की इस सत्र में स्किल डेवलपमेंट कार्यक्रम पर ज्यादा जोर दे कर अधिक संख्या में छात्रों को रोजगार देने का प्रयास किया जा रहा है।

इसके लिए कॉलेज का प्लेसमेंट सेल बहुरष्ट्रीय कंपनियों के संपर्क में है। कॉलेज के ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट ऑफिसर डॉ.सुनीति आहूजा ने बताया की कॉलेज के बी.बी.ए, बी.सी.ए, बी.कॉम, बी.एस.सी के अंतिम वर्ष के लगभग में 100 विद्यार्थियों ने इसमें भाग लिया। चयन प्रक्रिया में विद्यार्थियों एप्टीटुड टेस्ट, ग्रुप डिस्कशन एवं पर्सनल इंटरव्यू चरणों से गुजरते हुए कुल 27 विद्यार्थियों को चयनित किया गया। शुरूआती सैलरी औसतन 2.5 लाख सालाना दिया जायेगा। इस सत्र में प्लेसमेंट की शुरुआत हो गयी है, पहले दौर में इतने बच्चो का चयनित होना कॉलेज के लिए खुशी की बात है। सभी सत्र में कॉलेज के छात्रों को प्लेसमेंट सेल द्वारा अच्छी संख्या में रोजगार का अवसर दिया जाता है।

प्राचार्य डॉ.सतीश आहूजा ने बताया की बड़ी संख्या में रोजगार विद्यार्थियों को मिले, इस उद्देश्य से स्किल डेवलपमेंट पर जोर दिया जा रहा है। पिछले दिनों डिजिटल मार्केटिंग, वेबसाइट डेवलपमेंट, मोबाइल अप्प्स डेवलपमेंट, पर्सनालिटी डेवलपमेंट आदि की कार्यशाला में छात्र बढ़ -चढ़ कर भाग ले रहे है। इस मौके पर कंप्यूटर डिपार्टमेंट के अंजलि मनचंदा, उर्वशी सपरा, उत्तमा पांडेय, दीपिका, महेन्दर सिंह आदि मौजूद रहे।