April 23, 2024

डी.ए.वी. कॉलेज के 83 छात्रों का जेनपैक्ट बहुराष्ट्रीय कंपनी में चयन

Faridabad/Alive News : एन.एच-3 स्थित डी.ए.वी. शताब्दी कॉलेज में जेनपैक्ट बहुराष्ट्रीय कंपनी नोएडा एच.आर की टीम से चरणजीत और गणिका कैंपस प्लेसमेंट के लिए आए। एच.आर टीम चयन प्रक्रिया में भाग ले रहे विद्यार्थियों को कंपनी के बारे में सबसे पहले बताते हुए कहा की जेनपैक्ट दुनिया के 20 अलग-अलग देशो में लगभग 7200 प्रोफेशनल काम कर रहे है।

प्लेसमेंट ऑफिसर डॉ.सुनीति आहूजा ने बताया की कॉलेज के बी.बी.ए, बी.सी.ए, बी.कॉम, बी.एस.सी के अंतिम वर्ष के लगभग में 500 विद्यार्थियों ने इसमें भाग लिया। कॉलेज के छात्रों को चयन करने के लिए देर शाम तक एच.आर टीम प्रक्रिया में लगी रही। चयन प्रक्रिया में विद्यार्थियों एप्टीटुड टेस्ट, ग्रुप डिस्कशन एवं पर्सनल इंटरव्यू चरणों से गुजरते हुए अंत में कुल 83 विद्यार्थियों को फाइनेंस, वॉइस प्रोसेस, टेक्निकल सपोर्ट आदि पदों के लिए चयनित किया गया है। शुरूआती सैलरी औसतन 1.5 से 2.5 लाख के मध्य सालाना दिया जाएगा।

इस सत्र में प्लेसमेंट की शुरुआत हो गयी है, दूसरे दौर में इतने बच्चो का चयनित होना कॉलेज के लिए खुशी की बात है! सभी सत्र में कॉलेज के छात्रों को प्लेसमेंट सेल द्वारा अच्छी संख्या में रोजगार का अवसर दिया जाता है! प्राचार्य डॉ.सतीश आहूजा ने बताया की इस सत्र में स्किल डेवलपमेंट कार्यक्र्म पर ज्यादा जोर दे कर अधिक संख्या में छात्रों को रोजगार देने का प्रयास किया जा रहा है!

 पिछले दिनों डिजिटल मार्केटिंग, वेबसाइट डेवलपमेंट, मोबाइल अप्प्स डेवलपमेंट, पर्सनालिटी डेवलपमेंट आदि की कार्यशाला में छात्र बढ़ -चढ़ कर भाग ले रहे है!  साथ ही कॉलेज का प्लेसमेंट सेल बहुराष्ट्रीय कंपनियों के संपर्क में है! इस मौके पर कंप्यूटर डिपार्टमेंट के अंजलि मनचंदा, उर्वशी सपरा, उत्तमा पांडेय, दीपिका, महेन्दर सिंह आदि मौजूद रहे!