March 29, 2024

डी.ए.वी. शताब्दी कॉलेज में बजट पर चर्चा

Faridabad/Alive News : एन.एच-3 स्थित डी.ए.वी. शताब्दी कॉलेज में शहर के चार्टेड अकाउंटेंट, कंपनी सेक्रेटरी एवं शिक्षाविदों ने छात्रों के विच सर्कार द्वारा किये गए। बजट 2018-19 पर चर्चा की गयी। इस कार्यक्रम का नाम ‘टॉक शो 2010’ रखा गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्यातिथि पी. के. आनंद सर्कल हैड, साउथ दिल्ली, पंजाब नेशनल बैंक एवं प्राचार्य डॉ. सतीश आहूजा के कर-कमलों द्वारा किया गया।

प्राचार्य ने बताया की इस परिचर्चा के माधयम से बजट से होने वाले असर को विशेषज्ञों द्वारा समझने की कोशिश है। सी.एस अजय गर्ग ने बताया कि इस बजट से स्वरोजगार को मजबूती मिलने की पूरी उम्मीद है। मेक इन इंडिया के माध्यम और मुद्रा लोन योजना में सरकार ने विशेष ध्यान दिया है। सी.ए.अनूप मोदी ने इस परिचर्चा में बताया की इस बजट में जी.एस.टी को ध्यान में रखा गया। छात्र जी.एस.टी की ट्रेनिंग ले कर रोजगार का अवसर तलाश सकते है। ब्राइट करियर के निर्देशक सनी कपूर ने बताया की इस बजट में सरकार ने उन सभी संवेदनशील मुद्दों पर ध्यान दिया है जो एक सफल घर, परिवार एवं देश की अर्थवयवस्था के लिए हितकारी है। इस बजट में किसान वर्ग को सर्वाधिक प्राथमिक्ता दी गयी है।

इसी परिचर्चा के बीच लथा नय्यर, मैनेजर एन.आई.टी. 3 पंजाब नेशनल बैंक को उनकी उल्लेखनीय सेवाओं के लिए कॉलेज प्राचार्य द्वारा सम्मानित किया गया। डा.आहूजा ने अपने वक्तव्य में वाणिज्य विभाग (एस.एफ. एस.) के समन्वयक प्रो. मुकेश बंसल एवं उनकी पूरी टीम को इस प्रकार के शैक्षिक एवं बौद्धिक विकास के कार्यक्रम का आयोजन करने के लिए हार्दिक बधाई दी। उन्होनें कहा कि इस प्रकार के आयोजन से निश्चित रूप से विद्यार्थियों को लाभ मिलेगा और उनके सामान्य ज्ञान में भी वृद्धि होगी। कार्यक्रम का सफलतापूर्वक आयोजन करने में वाणिज्य विभाग (एस.एफ. एस.) की डीन ललिता ढींगरा, विभागाध्यक्ष प्रोफेसर रवि कुमार एवं कार्यक्रम की मुख्य सचिव सोनिया भाटिया का विषिष्ट रूप से योगदान रहा।