March 28, 2024

डी.ए.वी. कॉलेज में क्लाउड कम्पयूटिंग व बिग डाटा पर टेकनिकल वर्कशॉप का आयोजन

Faridabad/Alive News : डी.ए.वी. शताब्दी कॉलेज में कम्पयूटर डिपार्टमैन्ट द्वारा क्लाउड कम्पयूटिंग व बिग डाटा पर टेकनिकल वर्कशॉप का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ प्राचार्य डा. सतीष आहूजा व डा. सुनीति आहूजा जी ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेन्ट इंचार्ज ने किया। प्राचार्य डा. सतीष आहूजा ने कहा आज के परिप्रेक्ष्य में इस प्रकार के टेकनिकल कार्यक्र्रम छात्रों को नई तकनीकों के प्रति जागरूक बनाते है।

आज देश बदल रहा है और हमें ऐसे युवाओं की आवश्यकता है, जो लेटेस्ट अपडेटेड टेकनोलॉजी की नॉलिज रखते हो। इसी उद्देश्य से डा. सुनीति आहूजा द्वारा इस टेकनिकल वर्कशॉप का आयोजन किया गया है।

इस कार्यक्रम में कुणाल मलिक कॉरपोरेट ट्रेनर एण्ड डवलपर की टीम के 5 सदस्यों द्वारा छात्रों को क्लाउड कम्पयूटिंग व बिग डाटा की टेकनिकल ट्रेनिंग दी गई। उन्होनें छात्रों को क्लाउड कम्पयूटिंग व बिग डाटा के क्षेत्र में मिलने वाले रोजगार के अवसरों की भी जानकारी दी। उन्होनेें छात्रों की लगभग 3 घंटे के सेशन में प्रैक्टिकल ट्रेनिंग दी।

कार्यक्रम में लगभग 150 छात्रों ने भाग लिया। छात्र इस ट्रेंनिग में काफी उत्साहित दिखे। कार्यक्रम को आयोजित करने में प्रो. अंजलि मंचदा, प्रो. उर्वषी सपरा, उत्तमा पांडे, दीपिका वाही व रितु आदि का भी सहयोग रहा।